Sanjay Jha On Darbhanga Airport: बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट को आज (रविवार, 20 अक्टूबर) को पंख लगने वाले हैं. पीएम मोदी आज दोपहर बाद 04.15 बजे दरभंगा एयरपोर्ट पर 912 करोड़ की लागत से बनने वाले स्थायी सिविल एन्क्लेव निर्माण कार्य का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे. इस कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार भी ऑनलाइन जुड़ेंगे. इसको लेकर जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद संजय झा ने खुशी जताई है. संजय झा ने कहा कि आज मिथिला के लिए बहुत ही खुशी का दिन है. दरभंगा एयरपोर्ट के नये टर्मिनल बिल्डिंग का आज माननीय प्रधानमंत्री Narendra Modi जी द्वारा शिलान्यास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट के विकास में माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी की शुरू से व्यक्तिगत अभिरुचि रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संजय झा ने कहा कि कोरोना काल में भी उन्होंने (सीएम नीतीश कुमार) दरभंगा जाकर एयरपोर्ट पर हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया था. भविष्य में इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने के लिए भी राज्य सरकार हर तरह से सहयोग के लिए तैयार है. हमलोग प्रयास कर रहे हैं दरभंगा एयरपोर्ट से दूसरी कंपनियों की सेवा भी शुरू हो. हमें विश्वास है, दरभंगा एयरपोर्ट का विकसित स्वरूप आनेवाले समय में पूरे मिथिला के लिए गेम चेंजर साबित होगा. बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट के विकास के लिए संजय झा लगातार उच्च सदन में आवाज उठाते रहे हैं. उनके प्रयासों से ही आज इस एयरपोर्ट का विकास हो रहा है.


ये भी पढ़ें- Bihar News: अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस पटना का कलेक्ट्रेट, 90% काम पूरा


स्थायी सिविल एन्क्लेव बन जाने से यहां यात्री सुविधा में वृद्धि होगी. पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. व्यापार व रोजगार के क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी. इससे दरभंगा सहित पूरे मिथिला का विकास होगा. विशाल टर्मिनल भवन को एक साल में करीब 43 लाख यात्रियों की आवाजाही के मद्देनजर डिजाइन किया गया है. संजय झा ने बताया कि 78 एकड़ भूमि पर दरभंगा एयरपोर्ट का निर्माण होना है. इसमें 914 करोड़ रुपये की लागत आएगी. इस एयरपोर्ट में एक साथ 14 यात्री विमानों की पार्किंग की सुविधा होगी.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!