पटना: बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव गुरुवार को कई दिनों के बाद वापस पटना लौटे. पटना लौटते ही उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग दोहराई. उन्होंने मानसून सत्र में अनुपस्थिति पर कहा कि वे तो जनता के दिल में हैं. पटना लौटने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि हमलोग लंबे समय से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सच्चाई है कि भाजपा यह दर्जा नहीं देना चाहती है और जदयू भी यह जानता है. भारत सरकार इस मामले को लेकर कोई भी रूचि दिखाने का काम नहीं कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े संशोधन हो रहे हैं, इस मामले में तो मामूली संशोधन करना है. नीतीश कुमार चाहें तो यह कोई बड़ा काम नहीं है. सरकार में इतनी हैसियत वे रखते हैं. एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के कार्यकाल में कई घोटाले हुए हैं. मानसून सत्र में 'युवराज' के गायब होने से जुड़े पत्रकारों के प्रश्न पर पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि वे तो जनता के दिल में हैं. 15 अगस्त से जनता के बीच जाने वाले हैं. उससे पहले तो फिट होना चाहिए.


नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री (नीतीश कुमार) कहते थे कि आंदोलन करेंगे, सड़कों पर उतरेंगे, लेकिन बिहार के विशेष राज्य के दर्जे को लेकर अब वो एक शब्द भी नहीं बोल रहे. नीतीश कुमार इस समय वो हैसियत रखते हैं क्योंकि अभी केंद्र की सरकार उनके बदौलत ही है अगर उनके रहते बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल रहा तो फिर वहां उनका क्या काम है? उल्लेखनीय है कि बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र का शुक्रवार को अंतिम दिन है. संभावना व्यक्त की जा रही है कि तेजस्वी यादव विधानसभा की कार्यवाही में भाग ले सकते हैं.


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़ें- Bihar Flood: बाढ़ में डूबा पूरा गांव, सूखे जमीन की तलाश में बेटे का शव लेकर भटकते रहे परिजन