Bihar Politics: लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद बीजेपी ने अब विधानसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है. आने वाले समय में जिन राज्यों में इलेक्शन होने वाले हैं, उनके लिए पार्टी ने अभी से रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में पार्टी ने 24 राज्यों में अपने प्रभारियों की नियुक्ति की है. इसमें पार्टी ने कई नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी है तो कई ऐसे प्रभारी हैं जो रिपीट कर रहे हैं. अगले साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं, पार्टी ने विनोद तावड़े को बिहार की जिम्मेदारी फिर से सौंपी है. उनके नेतृत्व में एनडीए ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 30 सीटें जीतने में कामयाब हुई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विनोद तावड़े को बिहार का प्रभारी और सांसद दीपक प्रकाश को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है. बिहार बीजेपी के दिग्गज नेता नितिन नवीन को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी गई. इसके पहले भी वह छत्तीसगढ़ के प्रभारी रह चुके हैं. इसी तरह से एमएमसी देवेश कुमार को फिर से मिजोरम का प्रभारी बनाया गया है. वहीं मंत्री दिलीप कुमार जायसवाल को भी सिक्किम की सौंपी गई है. पार्टी ने उन्हें सिक्किम का प्रभारी बनाया है. 


ये भी पढ़ें- Bihar Politics: सीमांचल में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, मंत्री जमा खान के संपर्क में है ये दिग्गज नेता


बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता मंगल पांडेय पहले से ही पश्चिम बंगाल के प्रभारी हैं और संजीव चौरसिया उत्तर प्रदेश के सह-प्रभारी हैं. हालांकि, ऋतुराज सिन्हा को नार्थ-ईस्ट के प्रभार से मुक्त कर दिया गया है. नॉर्थ-ईस्ट की कमान अब संबित पात्रा को सौंपी गई है. उन्हें नार्थ-ईस्ट का संयोजक बनाया गया है. बता दें कि प्रभारियों की नियुक्ति करके बीजेपी बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी मोड में नजर आ रही है.