सहरसा: सहरसा जिला व्यवहार न्यायालय के नवनिर्मित टेन कोर्ट बिल्डिंग में लगा हुआ लिफ्ट अचानक पांचवी और छठी मंजिल के बीच जाकर फंस गया. इस दौरान लिफ्ट में कोर्ट के पेशकार मनोज कुमार भी लिफ्ट के अंदर फंस गए. लिफ्ट में पेशकार के फंसे होने की सूचना मिलने के बाद कोर्ट कर्मियों और वकीलों में रोष और भय का माहौल हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

8 घंटे तक लिफ्ट में ही फंसे रहे पेशकार मनोज कुमार
इधर सूचना मिलने के बाद जिला सत्र न्यायाधीश गोपाल मौके पर पहुंचकर लिफ्ट में फंसे पेशकार मनोज कुमार का हालचाल जाना और पेशकार को सकुशल लिफ्ट से निकालने का आदेश दिया. जिसके बाद लिफ्ट टेक्नीशियन के पटना से आने में देरी होने की वजह से सहरसा अग्निशमन विभाग और भवन निर्माण विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे. कड़ी मसक्कत के बाद दीवार को काटकर लिफ्ट में फंसे पेशकार को किसी तरह सकुशल बाहर निकाला गया. इस दौरान करीब 8 घंटे तक पेशकार मनोज कुमार लिफ्ट में ही फंसे रहे.


दीवार काटकर लिफ्ट से निकाला बाहर
बता दें कि पेशकार के लिफ्ट से बाहर निकलने के बाद कोर्ट कर्मियों और वकीलों ने राहत की सांस ली. घटना को लेकर अधिवक्ता संघ के सचिव कृष्ण मुरारी प्रसाद ने भवन निर्माण विभाग के द्वारा लगाए गए लिफ्ट पर सवाल उठाते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग की है. वहीं भवन निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि टेक्निकल कारणों से लिफ्ट फंस गई थी. टेक्नीशियन को पटना से बुलाया जा रहा था लेकिन आने में देरी होने की वजह से दीवार काटकर पेशकार मनोज कुमार को सुरक्षित बाहर निकाला गया. लिफ्ट क्यों फंसी इसकी भी जांच कराई जाएगी.


इनपुट- विशाल कुमार 


ये भी पढ़िए-  Bihar News: नवादा में आग का तांडव, 200 बीघा खेतों में गेहूं की फसल जलकर राख