पटना: बिहार के पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने राजधानी पटना में बन रहे आर ब्लॉक-दीघा पथ का निर्माण कार्य 31 दिसंबर तक पूरा कर लेने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही भोजपुर और पटना के बीच रोड कनेक्टिविटी को सुदृढ़ बनाने के लिए बिहिया-जगदीशपुर-पीरो-बिहटा पथ को मार्च 2021 तक पूरा करने का आदेश दिया है.
 
मंगल पांडेय (Mangal Pandey) बिहार स्टेट रोड डवलपमेंट कॉर्पोरेशन के अंतर्गत क्रियान्वित परियोजनाओं की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे. लगभग 7.6 किलोमीटर लंबे आर ब्लॉक-दीघा पथ के निर्माण पर लगभग 340.51 करोड़ की लागत आयी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वही, 54.51 किलोमीटर लंबे बिहिया-जगदीशपुर-पीरो-बिहटा पथ का निर्माण 504.20 करोड़ रूपये के व्यय से हो रहा है. बैठक में पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा, कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक संजय कुमार अग्रवाल, मुख्य महाप्रबंधक संजय कुमार के अलावा कई वरीय पदाधिकारी, अभियंता एवं सभी परियोजनाओं के अभियंता शामिल थे. 


मंगल पांडेय ने बैठक में एशियन डेवलपमेंट बैंक, जायका वित संपोषण आदि के अंतर्गत क्रियान्वित विभिन्न परियोजनाओं से अवगत होते हुए कार्य प्रगति की समीक्षा की. पांडेय ने गंगा नदी पर 9.76 किलोमीटर लंबे 6 लेन गंगा पुल परियोजना में तेजी से काम करने का निर्देश दिया है.


बैठक में इंजीनियरिंग प्रोक्योरमेंट कंस्ट्रक्शन (इपीसी) निविदा प्रणाली पर क्रियान्वित गंगा पथ परियोजना का स्थल भ्रमण कार्यक्रम तय किया गया. इसके अलावा सभी मुख्य परियोजनाओं के स्थल भ्रमण का कार्यक्रम रखा गया है. साथ ही मंत्री पांडेय ने कॉर्पोरेशन के अंतर्गत रिक्त पदों पर प्रतिनियुक्ति के लिए कार्रवाई करने का निर्देश दिया.