रांची: Jharkahnd News: राज्य सरकार ने मेधावी छात्रों को सौगात देने की तैयारी कर ली है. इसके लिए झारखंड सरकार ने 2022 में टॉप करने वाले 10वीं और 12वीं के छात्रों की लिस्ट बनाई है, इसके अनुसार तीनों बोर्ड से कुल 68 छात्रों की लिस्ट सामने आई है, जिन्हें पुरस्कार दिया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन 68 विद्यार्थियों में जैक बोर्ड के 25, ICSE के 23 साथ ही CBSE के 20 टॉपर्स शामिल हैं. इन सभी को इसी मार्च में आयोजित होनेवाले कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जाएगा. लैपटाप, स्मार्टफोन के अलावा चेक के जरिए धनराशि मिलेगी. सभी मेधावियों को लैपटाप, स्मार्ट फोन के अलावा धनराशि चेक के माध्यम से प्राप्त होगी. इसके तहत प्रत्येक संकायों में राज्य स्तर पर प्रथम टापर को तीन लाख, दूसरे स्थान पर रहनेवाले को दो लाख तथा तीसरे स्थान पर रहनेवाले मेधावी छात्र या छात्रा को एक लाख रुपये बतौर पुरस्कार दिए जाएंगे.


इतने विद्यार्थी हैं शामिल
जैक बोर्ड से पुरस्कृत होने वाले दसवीं के 14 टॉपर्स में छह प्रथम, दो द्वितीय तथा छह तीसरे स्थान पर रहनेवाले विद्यार्थी शामिल हैं. इसी तरह, इस बोर्ड के 12वीं के 11 टापरों में कला से तीन, विज्ञान से तीन तथा वाणिज्य से पांच (तीसरे स्थान पर तीन विद्यार्थी हैं) विद्यार्थी शामिल हैं.


वहीं, इसी बोर्ड से 12वीं में कला में तीन, विज्ञान में सात (प्रथम स्थान पर पर दो, दूसरे स्थान पर एक तथा तीसरे स्थान पर चार विद्यार्थी) तथा वाणिज्य में छह (प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय तीनों श्रेणी में दो-दो) विद्यार्थी सूची में शामिल हैं.