Chatra: झारखंड के चतरा से भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की खबर सामने आ रही है. यह खबर चतरा के टंडवा थाना से आ रही है, जहां हजारीबाग एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने टंडवा थाना के ASI केशव कुमार शर्मा को 3 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपी सब इंस्पेक्टर केशव कुमार शर्मा को ACB की टीम अपने साथ हजारीबाग ले गई. ACB की इस कार्रवाई से पूरे थाने में हड़कंप मच गया है. दरअसल, विगत जुलाई महीने में टंडवा थाना के मिश्रौल बाजार में  प्रेम-प्रसंग को लेकर दो गुटों के बीच मारपीट हुई थी. इस हिंसक झड़प में एक-दूसरे पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया था.


टंडवा थाना में दर्ज की गई थी प्राथमिकी
इस मामले में पीड़ित राजेश के पिता के ऊपर टंडवा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें केस डायरी लिखने और पीड़ित को मदद पहुंचाने के नाम पर टंडवा थाना के ASI केशव कुमार शर्मा ने 5 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. इसकी शिकायत पीड़ित ने एसीबी हजारीबाग में की थी. 


ये भी पढ़ें- गोपालगंज: निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई, घूस लेने के आरोप में राजस्व कर्मी रंगे हाथों गिरफ्तार


केके सिंह के नेतृत्व में एसीबी की टीम टंडवा पहुंची
हजारीबाग एसीबी की टीम मामले की सत्यता को परखने के लिए दो दिन पहले टंडवा आई थी और टीम ने अपनी जांच में शिकायत सही पाया. इसके बाद ASI केशव कुमार शर्मा को रंगे हाथों गिरफ्तार करने की रणनीति बनाकर बुधवार को दंडाधिकारी केके सिंह के नेतृत्व में एसीबी की टीम टंडवा पहुंची और जिस वक्त युवक आरोपी को रुपये दे रहा था, उसी समय एसीबी की टीम ने वहां छापा मारकर रंगे हाथ उसे गिरफ्तार कर लिया.


ASI अग्रिम राशि के रूप में ले रहा था 3 हजार रुपए
दरअसल, मामला निपटाने के लिए 5 हजार रुपए में बात बनी थी. ASI अग्रिम राशि के रूप में 3 हजार रुपए ले रहा था. इसी दौरान ACB की कार्रवाई में आरोपी  ASI केशव कुमार शर्मा को रंगे हाथों पकड़ा गया. वर्तमान में आरोपी ASI केशव कुमार को ACB की टीम अपने साथ हजारीबाग ले गई.


(इनपुट- सूर्यकांत कमल)



'