Ranchi: झारखंड में सबसे अधिक कोरोना का संक्रमण राजधानी रांची में तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में ऑक्सीजन युक्त बेड की कमी भी राजधानी रांची में सबसे अधिक देखी जा रही हैं. इसे दूर करने में प्रशासन जुट चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेड की व्यवस्था हेतु जिला प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इसी क्रम में शहरी सामुदायिक केंद्र रिसालदार डोरंडा में 100 आक्सीजन युक्त बेड की शुरुआत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने सोमवार को कर दी है. साथ ही बेहतर सुविधा के लिए 3 शिफ्ट में डॉक्टरों की तैनाती भी यहां कर दी गई है.


ये भी पढ़ें- Jharkhand: स्वास्थ्य कर्मियों को मिलेगा 1 माह का अतिरिक्त वेतन, CM ने किया प्रोत्साहन भत्ते का ऐलान


यहां आए मरीजों के इलाज के लिए बनाए गए 100 बेड, मरीजों के आने, स्क्रीनिंग, एडमिशन आदि की समुचित व्यवस्था की गई है.


कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेड की व्यवस्था   की गई है. कोविड केअर होस्पिटल शहरी सामुदायिक केंद्र रिसालदार डोरंडा शुरू हो चुका है. इसके शुरू हो जाने से अब राजधानी के मरीजों को काफी लाभ मिलेगा.


ये भी पढ़ें- Jharkhand: Corona ने तोड़े सारे रिकॉर्ड! 5,541 नए संक्रमित मामले, 124 की हुई मौत


बता दें कि झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है. ऐसे में आंकड़े भी लगातार रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं. Coronavirus संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने लॉकडाउन लागू किया है. हालांकि, राज्य सरकार ने इसका नाम स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह दिया है. इस दौरान अल्बर्ट एक्का चौक पर पुलिस के द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही है और लोगों से पूछताछ की जा रही है कि वह किसी जरूरी काम से निकले हैं या फिर बेवजह सड़क पर घूम रहे हैं.


वहीं, झारखंड में कोरोना के सक्रिय मरीजों का आंकड़ा पचास हजार के करीब पहुचा गया है. इसके साथ ही झारखंड में कुल 2,07,288 पॉजिटिव मामले, 49,504 सक्रिय मामले, 1,55,669 ठीक और 2115 लोगों की मौतें हो चुकी हैं.