रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी व राजनीतिक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के 18 ठिकानों पर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की. ईडी ने कार्रवाई टेंडर घोटाले को लेकर की है जो 11 घंटों तक चलती रही है. हालांकि इस छापेमारी के दौरान पंकज मिश्रा साहिबगंज से बाहर रहे. इसके अलावा एक पत्थर व्यवसाई के घर से ईडी को नगदी भी बरामद हुई है, लेकिन इसकी पुष्टि साहिबगंज में ईडी ने नहीं की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

11 घंटों तक चली ईडी की कार्रवाई
जानकारी के लिए बता दें कि ईडी की टीम सुबह 5 बजे से पंकज मिश्रा के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. पंकज मिश्रा के अलावा उनके करीबी कहे जाने वाले मिर्जा चौकी स्थित कारोबारी राजू, पतरु सिंह और ट्विंकल भगत के घर पर भी ईडी का छापा पड़ा है. ईडी की टीम सुबह-सुबह पंकज मिश्रा के धनबाद स्थित आवास पर पहुंची. उनके आवास के बाहर सीआरपीएफ तैनात की गई है. इसके अलावा दो पत्थर कारोबारियों के घर पर भी ईडी की टीम पहुंची है. इस मामले में करीब 11 घंटों तक ईडी की कार्रवाई चलती रही. 


टोल टैक्स मामले को लेकर दर्ज हुई शिकायत
जानकारी के लिए बता दें कि 2020 जून में बरहरवा नगर पंचायत टोल टैक्स मामले में हुए विवाद को लेकर बरहरवा थाना में एक प्राथमिकी दर्ज हुई थी. जिसमें पंकज मिश्रा , मंत्री आलमगीर आलम सहित आठ लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराया गया था. इस केस को इस वर्ष ईडी ने टेक ओभर करते हुए कार्रवाई शुरू की थी और आज की छापेमारी उसी केस संबंधित समझी जा रही है. पूरे दिन भर कार्यवाही चलने के बाद शाम 5:00 से 6:00 के बीच ईडी की कार्रवाई सभी ठिकानों पर एक-एक कर पूरी होती चली गई और ईडी सभी ठिकानों से निकलते गए. जिसमें पंकज मिश्रा , दाहु यादव , कन्हैया खुडानिया , वेदू खुडानिया , संजय दिवान , सोनू सिंह ,भगवान भगत , भावेश भगत ,दिलीप साह , कृष्णा साह , ट्विंकल भगत, पतरू सिंह, हीरा भगत , बरहेट के निमाय शिल सहित 18 ठिकानों पर छापेमारी की गई.


ये भी पढ़िए- भोजपुर में जिला प्रशासन ने जब्त किए 90 पोकलेन समेत दर्जनों ट्रैक्टर