Garhwa: शादी के शोर में कई लोग अपने जीवन को दांव पर लगाने में तुले हुए हैं. लोग यह भूल जाते हैं कि शादी के बहाने वे अपने घरों और परिजनों के लिए कोरोना को आमंत्रित कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, शादी के लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का उल्लंघन भी आम बात हो गई है. ऐसी ही एक घटना रात में रमना प्रखंड के टंडवा गांव में घटी. जिसके बाद पुलिस कन्यादान के पहले ही दुल्हन के पिता सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर ले गई.


दरअसल, टंडवा गांव के इंद्रदेव राम की बेटी की बारात उत्तर प्रदेश के कोन गांव से आई थी. शादी में मात्र 11 लोगों के शामिल होने की गाइडलाइन जारी की गई है, लेकिन यहां नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही थी.


ये भी पढें- Jharkhand: कोरोना संक्रमण से 24 घंटों में 60 मौत, 2,056 नए मामले सामने


यहां ऑर्केस्ट्रा का आयोजन कर आसपास के गांव के लोगों को भी कोरोना की दावत दी गई थी. इसकी सूचना रमना थाना प्रभारी रणविजय सिंह को मिली तो उन्होंने फौरन पुलिस बल के साथ टंडवा गांव पहुंचकर ऑर्केस्ट्रा और डीजे साउंड के सारे सामान जब्त कर लिए.


इसके साथ ही, दुल्हन के पिता इंद्रदेव राम, ऑर्केस्ट्रा के मालिक नंदू राम और डीजे साउंड के मालिक नीतीश यादव को भी पुलिस ने कस्टडी में ले लिया. हालांकि, बाद में दुल्हन के पिता को रस्म पूरी करने के लिए कुछ समय के लिए मुक्त कर दिया गया. 


इधर, घटना को लेकर थाना प्रभारी रणविजय सिंह ने बताया कि 'पुलिस ने डीजे और ऑर्केस्ट्रा के सामान बरामद किए हैं. नियम के उल्लंघन के आरोप में दुल्हन के पिता सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.'


(इनपुट- चंदन कश्यप)