Ranchi: झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. गुरुवार देर शाम राज्य में 5770 कोरोना संक्रमण के नए मामले मिले. राजधानी रांची में भी कोरोना का कहर जारी है.
यही वजह है कि राज्य सरकार ने प्रदेश में जारी लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए और आगे बढ़ा दिया है. इस बीच राजधानी के अरगोड़ा थाना क्षेत्र में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के प्रतिबंधों का


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उल्लंघन करने पर दुकान खुला रखने के आरोप में 3 दुकानदारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. दरअसल, स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के मद्देनजर छूट दी गई दुकानों को 2 बजे तक ही खोलने का आदेश निर्गत किया गया है. 2 बजे के बाद दुकानों को बंद करने का आदेश दिया गया है.


बावजूद इसके अरगोड़ा थाना क्षेत्र में 3 दुकानों ने आदेश का उल्लंघन किया और जब पुलिस पहुंची तब दुकानें खुली थी. इसी आदेश के उल्लंघन पर अरगोड़ा थाने में तीन दुकान मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.


ये भी पढ़ें- शादी के 7 दिन बाद ही Corona से दूल्हे की मौत, आंसुओं में धुल गए दुल्हन के हाथों की मेहंदी


इस संबंध में थाना के पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है. दरअसल, पुलिस क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा लगाए गए पाबंदियों को लागू कराने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. गौरतलब है कि झारखंड में कोरोना से पिछले 24 घंटे में करीब 141 लोगों की मौत हुई है. ऐसे में राज्य सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है. 


इसके अलावा सरकार ने जो पाबंदियां अभी लागू की हैं, वो आगे भी जारी रहेंगी. लॉकडाउन में पहले की ही तरह बंदिशें लागू रहेंगी. राज्य में में भी दुकानें दिन के दो बजे तक ही खुल पाएगी.  
बैंक का काम भी दोपहर दो बजे तक ही होगा. वहीं एटीएम को अनिवार्य सेवाओं में गिनते हुए दिन-रात खुला रखने की छूट दी गई है. इसके अलावा सरकार ने मानसून से पहले की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए वन विभाग को भी छूट दी है ताकि वो अपनी तैयारी पूरी कर सके