रांची: India Vs Sri Lanka 2nd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज पुणे में खेला जाने वाला है. भारतीय टीम ने पहला टी20 मैच जीतकर इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है. ऐसे में आज भारत के पास दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने का मौका है. हालांकि दूसरे मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. चोट के कारण संजू सैमसन पूरी सीरीज के लिए बाहर हो गए हैं. जिसेक चलते दूसरे मैच में टीम इंडिया को न चाहते हुए एक बदलाव करना पड़ेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बॉलिंग अटैक में कोई बदलाव नहीं
पहले मैच के में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले शिवम मावी हर तरफ चर्चा में बने हुए हैं. मावी ने इस मैच में 22 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे. ऐसे में दूसरे मैच में भी मावी पर सबकी निगाहें रहेंगी. टीम इंडिया इस मैच में अपने बॉलिंग अटैक में कोई बदलाव नहीं करेगी. हालांकि अर्शदीप सिंह अगर फिट हो जाते हैं तो हर्षल पटेल की जगह उन्हें खेलने का मौका दिया जा सकता है. मावी के अलावा शुभमन गिल ने भी पहले टी20 मैच में अपना डेब्यू किया. गिल इस मैच में केवल सात रन ही बना सके और कप्तान हार्दिक पांड्या को एक बार फिर से शुरूआती पहेली सुलझाने के लिए छोड़ दिया. महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में गिल को एक और मौका दिया जा सकता है. 


भारत इस मैच में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगा क्योंकि गिल, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन वानखेड़े में पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. वहीं संजू सैमसन के स्थान पर राहुल त्रिपाठी को टीम इंडिया डेब्यू करने का मौका दे सकती है. वहीं निचले क्रम ने पहले मैच में भारत को राहत दी. दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने शानदार प्रयासों ने टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था. पहले मैच में आखिरी गेंद पर मिली जीत के बाद भारत दूसरे मैच नें अपनी गलतियों को सुधारना चाहेगा. 


भारतीय टीम प्लेइंग 11: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, शिवम मावी


ये भी पढ़ें- Gold Rate in Bihar (5th January 2023): खरमास में भी सोने की कीमतों में बढ़ोतरी जारी, जानें बिहार में आज कितना हुआ महंगा