रांची: Ind vs Pak: बीसीसीआई (BCCI) ने ये फैसला लिया है कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच कोई भी टेस्‍ट सीरीज नहीं खेली जाएगी, चाहे उसका आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर ही क्‍यों न किया जाए. बीसीसीआई (BCCI) ने यह बात मेलबर्न क्रिकेट क्‍लब (MCC) का ऑफर ठुकराते हुए कही है. दरअसल, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में दोनों देशों के बीच टेस्‍ट सीरीज आयोजित करने की इच्‍छा जताई थी. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच भविष्य में टेस्ट सीरीज होनी मुश्किल है. किसी को अगर इस तरह की उम्मीद है, तो इसे वह अपने पास ही रखे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BCCI ने दिया जवाब


बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में मैच खेला गया था, जिसमें 90,000 से ज्यादा दर्शक मैदान में मौजूद थे. एमसीसी के सीईओ  स्टुअर्ट फॉक्स ने इस मैच की कामयाबी को देखते हुए दोनों देशों के बीच टेस्ट की मेजबानी करने की इच्‍छा जाहिर की थी. उन्होंने कहा था, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 3 टेस्ट मैच आयोजित खेलना काफी शानदार रहेगा. हमने इस मामले को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के समक्ष उठाया है. यह अच्छा रहेगा कि सिर्फ आस्ट्रेलिया के लिए ही मैदान सीमित न रहे और स्टेडियम को सभी देशों के लिए हमेशा उपलब्ध रखा जाए.


ये भी पढ़ें- IND vs SL: क्या ईशान किशन करेंगे रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत? गौतम गंभीर ने कही ये बात


एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्‍तान को


बता दें कि फिलहाल भारत और पाकिस्तान के बीच कोई मैच नहीं खेला जाने वाला है. दोनों टीमें एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ही एक दूसरे से टकराएंगी. 2007 से भारत और पाकिस्तान ने टेस्ट मैच में एक-दूसरे का सामना नहीं किया है. वहीं जनवरी 2013 से टीमों ने कोई द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली है. जबकि 2008 से टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान का दौरा नहीं किया है. वहीं एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्‍तान को मिलने के बाद भारत ने कहा था कि टूर्नामेंट को न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना होगा. जिसके बाद पीसीबी ने इसके जवाब में कहा था कि एशिया कप के लिए अगर भारत पाकिस्तान नहीं आता है तो पाकिस्तान भी वनडे वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएगा.