रांची:Chennai Super Kings: 14 मई को इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 61वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सीएसके को 6 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई के बल्लेबाजों ने 20 ओवर 6 विकेट पर 144 रन बनाए. जिसके बाद कोलकाता ने जीत के लिए मिले 145 रन के टारगेट 18.3 ओवर में हासिल कर लिया. इस हार के साथ चेन्नई का प्लेऑफ में जाने का इंतजार और बढ़ गया है. अंतिम चार में जगह बनाने के लिए चेन्नई को हर हाल में आखिरी मुकाबला जीतना होगा. चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने केकेआर के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद निराशा जाहिर की. उन्होंने कहा हमें थोड़े और रन बनाने चाहिए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने प्लेऑफ में जाने की संभावना को औऱ बढ़ा दिया है. मैच हारने के बाद चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी भी खासा निराश दिखे. मैच के बाद उन्होंने कहा, 'दूसरी पारी में जैसी ही हमने पहली गेंद फेंकी हम जानते थे हमें 180 रन बनाने की जरूरत थी. लेकिन हम उस पिच पर 180 रन नहीं बना सके. दूसरी पारी में ओस ने भी इस मैच में बड़ा अंतर डाला. वास्तव में इस हारने के लिए हम अपने किसी भी गेंदबाज को जिम्मेदार नहीं कह सकते. हमारे खेल पर परिस्थितियों का प्रभाव पड़ा. शिवम दुबे की बल्लेबाजी बहुत खुश हूं. लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने प्रदर्शन से वो संतुष्ट नहीं हैं'.


कोलकाता के खिलाफ हार के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेऑफ में जाने का इंतजार और बढ़ गया है. अंतिम चार में जगह बनाने के लिए अपने आखिरी मुकाबले में चेन्नई को दिल्ली कैपिटल्स से हर हाल में जीतना होगा. बता दें कि चेन्नई 20 मई को दिल्ली के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलेगी. अगर सीएसके यह मैच बड़े अंतर से जीत जाती है तो टॉप 2 में वो बनी रहेगी. अगर चेन्नई ये मैच हार जाती है तो फिर उसे दूसरे टीमों पर निर्भर रहना होगा.


ये भी पढ़ें- GT vs SRH Dream 11 prediction: गुजरात और हैदराबाद के ये खिलाड़ी बनाएंगे करोड़पति! ऐसे बनाएं ड्रीम टीम