Jharkhand Board 10th 12th Result 2023: देश के कई राज्यों में बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इसके अलावा कई राज्यों ने इसको लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है. इस लिस्ट में सबसे आगे नाम इस समय Jharkhand Board का है.  झारखंड एकेडमिक काउंसिल जल्द ही  10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है. राज्य में बोर्ड एग्जाम खत्म हुए भी एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जल्द ही JAC की तरफ से  आधिकारिक तौर पर रिजल्ट जारी होने की डेट का ऐलान किया जाएगा. छात्र आधिकारिक घोषणा  jacresults.com और jac.jharkhand.gov.in पर देख सकते हैं. 


 



कहां देख सकते हैं रिजल्ट 


झारखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट ऑनलाइन ही जारी किया जाएगा. ऐसे में छात्र -jacresults.com और jac.jharkhand.gov.in पर रिजल्ट देख सकते हैं. इसके अलावा छात्र examresults.net पर भी रिजल्ट देख सकते हैं. 


झारखंड बोर्ड की तरफ से 12वीं और 10वीं क्लास का रिजल्ट अलग-अलग भी जारी हो सकता है. इसक अलावा 12वीं क्लास के तीनों स्ट्रीम का रिजल्ट भी  अलग-अलग जारी किया जा सकता है. इस बार झारखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं मिलाकर 8.5 लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया जाएगा. सभी का रिजल्ट ऑनलाइन ही जारी किया जाएगा. 


जानें पिछले साल कैसा रहा था रिजल्ट 


झारखंड बोर्ड में 10वीं क्लास में बीते साल 3,73,893 छात्र पास हुए थे. इस दौरान उनका प्रतिशत  95.60 फीसदी रहा था. इसके अलावा 12वीं क्लास में पिछले साल 92.19 फीसदी छात्र पास हुए थे. रिजल्ट जारी होने के बाद बोर्ड टॉपर्स की लिस्ट भी जारी कर देगा.