Ranchi: राज्य में घटते कोरोना मामलों के बीच एक बार फिर से नए मामलों में उछाल देखी गई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये 24 घंटे के आंकड़ों में कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में कुल 50045 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 23 नए केस सामने आए है. जिसके बाद राज्य में 139 कोविड के एक्टिव मरीज हो गए हैं. बीते 24 घंटे में झारखंड के 16 जिलों में कोई भी नया कोरोना का केस नहीं मिला हैं. वहीं, इस दौरान 13 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस गए. अब तक कुल 348012 मरीज ठीक हुए हैं. इसके अलावा झारखंड में कोरोना के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 342740 हो गई है. इस महामारी से राज्य में अब तक 5133 लोगों की मौत राज्य में हुई हैं. राज्य में कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 98.48% है. इसके अलावा मृत्यु दर 1.47 % हैं.


ये भी पढ़ें: झारखंड में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, 12 मामले हुए दर्ज


इन जिलों में मिलें नए मामले


बीते 24 घंटे में राजधानी रांची में 13 केस मिले. इसके अलावा पूर्वी सिंहभूम जिला में 3 और पश्चिमी सिंहभूम में 2, बोकारो, देवघर, धनबाद, जामताड़ा, और खूंटी जिला में कोरोना के एक-एक कोरोना के मामले सामने आए हैं. 


टीकाकरण का दौर जारी


पूरे देश में टीकाकरण पर खासा जोर दिया जा रहा है. कोशिश की जा रही है कि समय रहते देश के ज्यादातर लोगों को टीका लगा दिया जाए. इसी क्रम में हेमंत सरकार राज्यवासियों को कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए लगातार टीकाकरण पर जोर दे रही है. झारखंड में कोरोना टीकाकरण के 8 महीने बाद राज्य में पहला डोज लेने वालों की संख्या 1 करोड़ के पार हो गई है, जोकि कुल लक्ष्य का 40.4% हैं.


(इनपुट:मनीष मिश्रा)


 


p>