गिरिडीह:  झारखंड के गिरिडीह जिले में सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का वादा कर गर्भवती महिलाओं के साथ धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करके इसके 12 कथित सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का वादा कर उनसे धोखाधड़ी करते थे. पुलिस ने यह जानकारी दी. इस गिरोह ने  अहिल्यापुर, बेंगाबाद और गांदेय थाना क्षेत्र में कुछ लोगों से ठगी की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



पुलिस ने दी जानकारी


पुलिस के मुताबिक, छापेमारी में 2.19 लाख रुपये की बेहिसाब नकदी, 19 मोबाइल फोन, 33 सिम कार्ड और पांच मोटरसाइकिल भी जब्त की गईं. गिरिडीह जिले के पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि अहिल्यापुर, बेंगाबाद और गांदेय थाना क्षेत्र में कुछ लोगों से ठगी की गयी है. 


पुलिस अधीक्षक ने कहा, 'ठगी की जानकारी मिलने के बाद एक टीम गठित कर छापेमारी की गयी, जिसमें 12 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.' पुलिस के मुताबिक यह गिरोह गर्भवती महिलाओं को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के बहाने फोन करता था. पुलिस ने कहा कि ठग इस दौरान लोगों से रिमोट एक्सेस ऐप डाउनलोड कराते थे और फिर उनके फोन पर नियंत्रण करने के बाद उनके बैंक खातों से धनराशि निकाल लेते थे. 


गौरतलब है कि झारखंड के गिरिडीह जिला में पुलिस ने साइबर क्राइम गिरोह का भंडाफोड़ किया था. पुलिस ने न्यूड वीडियो कॉलिंग कर उसका स्क्रीनशॉट लेकर लोगों को ब्लैकमेल करने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया था. ये अपराधी गर्भवती महिलाओं को मातृत्व राशि का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करते थे. 


(इनपुट:भाषा के साथ)