रांची: Jharkhand Political Crisis: झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र में आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विश्वास मत पेश किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की बीजेपी सरकार देश बेचने के साथ तिरंगे को भी बेचने का काम किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'कॉर्पोरेट का करोड़ों रुपये माफ किया गया'
हेमंत सोरेन ने कहा, ' न खाएंगे और न खाने देंगे का नारा देने वाला लोग कुछ कॉर्पोरेट को फायदा पहुंचाने का काम कर रहे हैं. इनके पास पेंशन देने के लिए पैसा नहीं है लेकिन कॉर्पोरेट का करोड़ों रुपये माफ कर दिया गया.' उन्होंने आरोप लगाया कि गैर बीजेपी शासित राज्यों में केंद्रीय एजेंसियों को भेजकर सरकार गिराने की काम किया जा रहा है.


हिंदू-मुसलमान पर हो रही राजनीति: हेमंत
उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जाति धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश की जा रही है, हिंदू-मुसलमान जैसे मुद्दे पर राजनीति हो रही है पर जनता सब देख रही है. उन्होंने कहा कि 2024 में बीजेपी का सूपड़ा साफ होने जा रहा है ऐसे में ऐन-केन प्रकार इस सरकार को गिराना की कोशिश हो रही है.


असम सीएम पर लगाया आरोप
उन्होंने कहा कि झारखंड के तीन विधायक बंगाल में हैं और जांच की दिशा असम के सीएम हेमंत बिस्वा शर्मा की तरफ जा रही है. लेकिन बंगाल पुलिस को जांच में सहयोग नहीं किया जा रहा है.


हेमंत सोरेन ने कहा कि अगर हमारी सरकार नहीं होती तो कोरोना में पता नहीं राज्य के गरीब, दलित आदिवासी का क्या होता?