रांचीः Jharkhand Weather Update 16 August: झारखंड में मानसून सक्रिय हो गया है. जिसके चलते कई स्थानों पर बारिश का सिलसिला जारी है. बारिश होने से झारखंड वासियों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली है. जिसके चलते अब झारखंड का मौसम सुहाना हो गया है. झारखंड में करीब 5 दिनों से तेज बारिश लगी हुई है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, रविवार तक बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 जिलों में झमाझम बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने आज तेज बारिश और वज्रपात को लेकर झारखंड में 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इनमें राजधानी रांची समेत हजारीबाग, बोकारो, दुमका, गोड्डा, गिरिडीह, पाकुड़, साहेबगंज, देवघर और खूंटी शामिल है. इसी के साथ कई जिलों में तेज बारिश के दौरान बिजली गिरने को लेकर भी आशंका जताई गई है.  


चतरा में आसमानी कहर ने ली युवक की जान
वहीं चतरा के सदर थाना क्षेत्र के कड़गु पटेर गांव में घटी वज्रपात की घटना में एक युवक की मौत हो गई. मृतक युवक की पहचान गांव के ही महावीर गंझू के रूप में की गई है. मृतक का भतीजा बासो गंझू ने बताया कि महावीर गंझू जानवर चराने के लिए जंगल गया हुआ था. इसी दौरान तेज बारिश शुरू हो गई और बिजली चमकने लगी. बारिश से बचने के लिए महावीर एक पेड़ के नीचे खड़ा हो गया. इसी दौरान पेड़ पर ही वज्रपात हो गई. इस घटना में महावीर गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन फानन में परिजन उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल चतरा लेकर आए, परन्तु चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


यह भी पढ़ें- अब नहीं होंगी ट्रेनें लेट! पटरी की दोनों तरफ बिछेगी तीसरी और चौथी रेल लाइन, जानिए पूरी डिटेल