रांची : रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी की पूछताछ के संदर्भ में जेएमएम के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने एक बड़ा खुलासा किया है. उनके अनुसार सीआरपीएफ की योजना थी कि सीएम को उनके आवास से जबरन ले जाया जाए और इसके साथ ही JMM के कार्यकर्ताओं पर गोली चलाने की भी तैयारी हुई थी. इसके पीछे ईडी की टीम की एक योजना थी जिसका उद्देश्य सीएम हेमंत सोरेन को उनके आवास से जबरन ले जाना था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भट्टाचार्य ने बताया कि जेएमएम नेता होने के नाते उन्हें इस योजना की जानकारी मिली थी और वहीं से उन्होंने इस बड़े खुलासे की गुंजाइश की है. इसके अलावा भट्टाचार्य ने यह भी बताया कि जब CRPF की टीम चली तो रांची एयरपोर्ट पर तैयारी के साथ एयरक्राफ्ट भी मौजूद था, जो सीएम को सीधे दिल्ली ले जाने के लिए था. लेकिन, इस कार्रवाई की खुलासा होने पर जेएमएम के कार्यकर्ताओं का एक बड़ा हुजूम देखकर ईडी के अधिकारी लौट गए.


जेएमएम के सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि सीएम हेमंत सोरेन से कुल 18 सवाल पूछे गए थे और इसमें सीधे दिल्ली ले जाने की तैयारी की गई थी. इस घड़ी में सीएम आवास के बाहर जेएमएम नेताओं और कार्यकर्ताओं का भी हुजूम था, लेकिन ईडी के अधिकारी के लौट जाने के बाद सीएम ने उन्हें संबोधित करते हुए कहा था कि वह झुकने और डरने वाले नहीं हैं.


इस खुलासे के बाद भट्टाचार्य ने राज्य सरकार से इस मामले की गहन जांच करने की मांग की है और CRPF की भूमिका पर भी जांच होने की मांग की है. ईडी ने शनिवार को सीएम हेमंत सोरेन से लगभग 7 घंटे तक पूछताछ की थी और इस पूछताछ के बाद सीएम ने कहा था कि वह डरने और झुकने वाले नहीं हैं.


ये भी पढ़िए- Road Accident: गया में तेज रफ्तार हाइवा ने दो बाइक सवार को रौंदा, दोनों की मौके पर मौत