Jharkhand Hill Station: इस गर्मी की छुट्टी में पहुंच जाएं झारखंड के 5 खूबसूरत हिल स्टेशन, नजारा देखते ही कहेंगे WOW

Jharkhand Hill Station: गर्मी से हाल बेहाल होना शुरू हो गया है. बच्चों की गर्मी की छुट्टी शुरू होने वाली है तो घूमने के लिए आप झारखंड के कई हिल स्टेशन जा सकते है.

Sat, 27 Apr 2024-1:44 pm,
1/6

Jharkhand Hill Station

रांचीः Jharkhand Hill Station: गर्मी से हाल बेहाल होना शुरू हो गया है. बच्चों की गर्मी की छुट्टी शुरू होने वाली है और उन्हें कहीं न कहीं तो घूमने जाना ही होगा. तो आपको शिमला, मनाली या कश्मीर जाने की जरूरत नहीं है आप झारखंड के ही कई हिल स्टेशन में घूमने जा सकते है.

 

2/6

नेतरहाट हिल स्टेशन

गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने वाली है. आप गर्मी से राहत पाने के लिए झारखंड के लातेहार जिले में मौजूद नेतरहाट हिल स्टेशन जा सकते है. ये हिल स्टेशन राजधानी रांची से 150 किलोमीटर दूर है. यह हिल स्टेशन झारखंड के बेस्ट हिल स्टेशनों में से एक है. 

 

3/6

घाटशिला हिल स्टेशन

झारखंड के खूबसूरत हिल स्टेशन में से एक है घाटशिला जो पूर्वी सिंहभूम जिले में स्थित है. यहां की खूबसूरती और बढ़ जाती है क्योंकि यह सुवर्णरेखा नदी के तट पर बसा हुआ है.

 

4/6

गिरिडीह हिल स्टेशन

इस गर्मी आप भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए झारखंड के गिरिडीह हिल स्टेशन पर जा सकते है. यह गिरिडीह जिले में स्थित है. यहां जाकर आपको काफी ज्यादा सुकून मिलेगा. ये झारखंड की सबसे ऊंची पर्वत चोटी माना जाती है. 

 

5/6

दलमा हिल स्टेशन

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में एक और हिल स्टेशन है जो पर्यटकों को काफी भाता है. यह दलमा हिल स्टेशन चारों तरफ से घने जंगलों और पहाड़ों से घिरा हुआ है. 

 

6/6

रांची हिल स्टेशन

राजधानी रांची को झरनों का शहर कहा जाता है. इसके साथ ही इस शहर के आसपास बड़ी संख्या में ऊंची-ऊंची पहाड़ियां है जिसकी सुंदरता पर्यटकों का मन मोह लेती है. गर्मी से राहत पाने के लिए आप रांची भी जा सकते है.  

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link