Ranchi Kantatoli Flyover: रांचीवालों की तपस्या पूरी..., 8 साल बाद मिलेगा झारखंड को पहला कांटाटोली फ्लाईओवर

Ranchi Kantatoli Flyover: झारखंड की राजधानी रांची में रहने वाले लोगों को इस नवरात्रि में पंडाल घूमने के समय जाम में नहीं फंसना होगा. दरअसल रांचीवासियों का सालों पूराना इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है. दरअसल नवरात्रि के समय रांची के लोगों के लिए खुशखबरी आई है.

निशांत भारती Thu, 03 Oct 2024-5:33 pm,
1/5

कांटाटोली फ्लाइओवर का उद्घाटन

बता दें कि दो दशकों से अधिक की कोशिशों के बाद कांटाटोली फ्लाइओवर का उद्घाटन होने जा रहा है. पुल का निर्माण शुरू होने के बाद कई बार परामर्शी बदले गए और इसके नक्शे में भी कई बार संशोधन किया गया.

2/5

रांची फ्लाईओवर

पिछले दिनों सीएम हेमंत सोरेन ने इस निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों को तेजी से काम खत्म करने का निर्देश दिया था. जिसके बाद अब 4 अक्टूबर को इसका उद्घाटन हो रहा है.

3/5

कांटाटोली फ्लाईओवर

कांटाटोली फ्लाईओवर के उद्घाटन होने की खबर से लोगों में खुशी की लहर है. इस फ्लाईओवर के शुरू हो जाने के बाद से रांची में लगने वाला जाम काफी कम हो जाएगा. इस फ्लाईओवर से यात्रा करके जिस सफर को पूरा करने घंटो का समय लगता था अब मिनटों में ही पूरा हो जाएगा.

4/5

कांटाटोली चौक

फ्लाईओवर नहीं होने के कारण पहले कांटाटोली चौक पर लगने वाले जाम के कारण 5 मिनट का रास्ता तय करने में भी 1 घंटे का समय लग जाता था. लोग घर से निकलने से पहले ये प्रार्थना करते थे की कांटाटोली पर जाम नहीं मिले.

5/5

कांटाटोली में फ्लाईओवर

बता दें कि कांटाटोली में फ्लाईओवर बनाने की योजना 2016 में बनाई गई थी. पहले 42 करोड़ रुपये में सिर्फ 900 मी का निर्माण होना था. फ्लाईओवर के निर्माण का काम 2017 में शुरू हुआ, बाद में 2018 में इसकी लंबाई बढ़ाकर 1250 मीटर कर दी गई. लेकिन, काम शुरू नहीं हो पाया था बाद में डीपीआर और डिजाइन को रिवाइज करके इसकी लंबाई 2250 मीटर कर दी गई.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link