Youtuber Truck Driver Rajesh: साइबर क्राइम नहीं अब इस नाम के लिए फेसम है जामताड़ा, सोशल मीडिया पर है ट्रक ड्राइवर की दीवानगी

Youtuber Truck Driver Rajesh: अगर आप गूगल से आप ये पूछेंगे कि झारखंड का जामताड़ा का क्यों क्यों प्रसिद्ध है, तो आपको पहला जवाब मिलेगा कि जामताड़ा `साइबर ठगी के लिए कुख्यात है `.

निशांत भारती Tue, 13 Aug 2024-6:28 pm,
1/5

यूट्यूबर राजेश रवानी

ट्रक ड्राइवर यूट्यूबर राजेश रवानी का जन्म जामताड़ा में हुआ है लेकिन बाद में उनका परिवार रामगढ़ शिफ्ट हो गया. घर की परिस्थितियों को देख राजेश रवानी ने आजीविका के लिए ट्रक चलाने का काम शुरू कर दिया. ट्रक चलाने के साथ ही उन्होंने बढ़िया भोजन बनाना भी आता है.

2/5

राजेश ट्रक ड्राइवर

ट्रक से वो देश के हर कोने का भ्रमण करने के साथ साथ वो नेपाल-भूटान जैसे देश में भी जाते रहते हैं. अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि यात्रा के दौरान ट्रक वाले लाइन होटल पर खाना खाते हैं.

3/5

ट्रक ड्राइवर राजेश

लेकिन राजेश को अपना भोजन खुद से बनाने की आदत थी. अपने इसी आदत के साथ ही उन्होंने भोजन बनाते वक्त वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डालना शुरू किया.

4/5

यूट्यूब की आमदनी

यूट्यूब पर आज उनके 15 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उनके हर वीडियों पर लाखों में व्यूज मिलते हैं. ऐसे में यूट्यूब से उनकी आमदनी भी खूब होती है.

5/5

सोशल मीडिया

यूट्यूब से होने वाली कमाई के पैसे ने उन्हें किराये के मकान से मुक्ति मिली. अब उन्होंने अपना घर भी खरीद लिया. वहीं उनकी जीवन शैली भी पहले से बेहतर हुई. अब तो वह सोशल मीडिया पर स्टार या सेलिब्रिटी यूट्यूबर बन चुके हैं. हालांकि, पिछले 25 साल से वह ट्रक चलाने का ही काम कर रहे हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link