सरायकेला:  सरायकेला जिला में पिछले दिनों हुए ज्वेलरी शॉप में लूट कांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. बिहार के विभिन्न जिलों के 04 आरोपी की हुई गिरफ्तारी के साथ सोना चांदी के साथ पिस्टल भी बरामद किया गया है. एसपी के अनुसार जिले लगातार क्राइम कंट्रोल के कार्य किया जा रहा जल्द रिजल्ट दिखेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सरायकेला पुलिस ने बीते छह अगस्त को गम्हरिया लाल बिल्डिंग स्थित ईश्वरलाल ज्वेलर्स में हुए लूटकांड मामले का उद्भेदन करते हुए चारअपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुलिस की गिरफ्त में आए अपराध कर्मियों का नाम आशीष कुमार सिंह, रूपेश झा उर्फ गोलू झा, अनुज कुमार झा एवं पिंटू कुमार जो बिहार के वैशाली के बताए जा रहे है. पुलिस ने इनके पास से एक सोने का चेन, दो सोने की अंगूठी, घटना में प्रयुक्त 7.62 एमएम का एक पिस्टल, 9 जिंदा कारतूस, एक देसी कट्टा, दो जिंदा गोली, सोना वजन करने वाला मशीन, 50 हजार नगद, मैगजीन, पांच मोबाइल, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, हेलमेट, जूते- चप्पल वगैरह बरामद किए हैं.


इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी डॉ विमल कुमार ने बताया कि घटना के बाद से ही लगातार एसआईटी में शामिल अधिकारी सभी तकनीकी साक्ष्यों एवं गुप्तचरों के सहयोग से यह सफलता हाथ लगी है. सभी प्रोफेशनल अपराधी हैं. सभी बिहार के रहनेवाले हैं. उन्होंने टीम में शामिल 20 अधिकारियों को अपने स्तर से इनाम देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि यह बेहद ही चुनौतियों भरा अनुसंधान था. इस पूरे मामले का डीआईजी खुद मॉनिटरिंग कर रहे थे. उन्होंने बताया कि सभी अपराधियों को रिमांड पर लिया जाएगा. अभी इसमें और भी अपराधियों के शामिल होने की संभावना है और लूट का जेवर कहा रखे है इसका भी खुलासा जल्द होने की बात कही.


इनपुट -रणधीर कुमार सिंह


ये भी पढ़िए-  MrityuBhoj Or Death Feast: मृत्युभोज या तेरहवीं क्यों कराई जाती है?