रांची:Ram Navami Traffice Route: रामनवमी को लेकर पूरे झारखंड भगवान श्रीराम के भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं झारखंड की राजधानी में भी रामनवमी को लेकर तैयारियां अपने अंतिम चरण है. राजधानी में 30 मार्च को रामनवमी शोभायात्रा निकाली जायेगी. इसको लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है और काफी संख्या में जगह जगह पुलिस बल का तैनाती की जाएगी. साथ ही शहर में ट्रैफिक पुलिस ने रूट तय कर दिया है. 30 मार्च को मेन रोड में दिन के एक बजे से वाहनों के प्रवेश पर रोक है. इस दौरान 30 मार्च सुबह आठ बजे से 31 मार्च सुबह छह बजे तक बड़े वाहनों का शहर में प्रवेश बंद रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


क्या है रांची का ट्रैफिक प्लान


इधर, रामनवमी की पूर्व संध्या पर शहर में विभिन्न अखाड़ों द्वारा झांकी निकाली जाती है और अगले दिन चैती दुर्गा पूजा का विसर्जन भी होता है. इसलिए 29 मार्च को झांकी के कारण शाम चार बजे से 30 मार्च की सुबह छह बजे तक शहीद चौक की ओर से महावीर मंदिर चौक व अपर बाजार महावीर चौक तक तथा किशोरी यादव चौक से महावीर मंदिर चौक की ओर सामान्य वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. साथ ही शाम चार बजे से सुबह छह बजे तक भारी वाहनों का शहर में प्रवेश बंद कर दिया जायेगा. सभी भारी वाहन रिंग रोड होकर अपने गंतव्य स्थान की ओर जायेंगे.


30 मार्च को सामान्य वाहनों के लिए रूट


30 मार्च को सामान्य वाहनों के लिए एसएसपी आवास चौक से कचहरी चौक, शहीद चौक, अपर बाजार से शहीद चौक, जाकिर हुसैन पार्क से कमिश्नर चौक, चडरी तालाब से अलबर्ट एक्का चौक, चर्च रोड से सुजाता चौक की ओर, पटेल चौक से सिरम टोली चौक की ओर, चुटिया बाजार रोड में दोनों ओर से वाहनों का परिचालन वर्जित रहेगा, पिस्का मोड़ से न्यू मार्केट चौक तक प्रवेश बंद रहेगा.


इनपुट- अभिषेक भगत


ये भी पढ़ें- खूंटी में 3767 किलो अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई