Ranchi: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है. इस दौरान कई हैरान करने वाले फैसले चयनकर्ताओं ने एक बार फिर से लिए हैं. टीम में मोहम्मद शमी को एक बार फिर से शामिल नहीं किया गया है. उन्हें रिजर्व प्लेयर्स में जगह दी है है. इसके अलावा लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे रवि बिश्नोई को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. तो आइये जानते हैं, उन तीन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्हें 15 15 सदस्यीय टीम में जगह मिलनी चाहिये.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

#1 रवि बिश्नोई 


इस युवा लेग स्पिनर ने लगातार अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. चहल अभी भी अपने पुराने रंग में नहीं नजर आ रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह रवि बिश्नोई को जगह दी जा सकती थी. रवि अपनी लेग स्पिन से ऑस्ट्रेलिया में धमाल मचा सकते थे. एशिया कप में भी उन्हें सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला था. इस मैच में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था और मेरा 24 रन देकर एक विकेट हासिल किया था. 


#2 मोहम्मद शमी 


एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में शमी का ना होना, कहीं न कहीं टीम मैनेजेमेंट पर सवाल खड़ा करता है. एशिया कप में भी टीम इंडिया को उनकी काफी ज्यादा कमी खली थी. शमी नई गेंद से विकेट लेने में माहिर हैं. इस साल भी आईपीएल में गुजरात को चैंपियन बनाने में मोहम्मद शमी ने शानदार योगदान दिया था. ऐसे में उनकी टीम में जगह बनती थी. कई क्रिकेट विशेषज्ञ भी उनके ना होने पर हैरानी जता चुके हैं. 


#3 संजू सैमसन 


वनडे और टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित करने के बाद भी ऋषभ पंत टी20 में अपना दम नहीं दिखा पाएं हैं. एशिया कप में भी कई मौके पर वो लापरवाही भरा शॉट खेलकर आउट हुए थे; ऐसे में उनकी जगह पर संजू सैमसन को शामिल किया जा सकता था. संजू ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था. इसके अलावा वो सलामी बल्लेबाज़ की भी भूमिका को अदा कर सकते थे. ऐसे में टीम इंडिया पंत की जगह उन्हें टीम में शामिल का सकती थी.