Ranchi: झारखंड की DGP नीरज सिन्हा का कार्यकाल 11 फरवरी 2023 को समाप्त हो जाएगा. जिसके बाद उनकी जगह पर कौन राज्य का नया डीजीपी होगा, इसको लेकर काफी ज्यादा चर्चा है. इसी बीच अक्टूबर में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) को अधिकतम छह IPS अफसरों का पैनल झारखंड सरकार के स्तर पर भेजा जायेगा. इनमें से तीन नामों पर यूपीएससी अपना आखिरी फैसला लेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपीएससी द्वारा चुने गए तीन नामों में से एक ही नाम पर राज्य सरकार को मुहर लगानी होगी. इसी को लेकर गृह विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है. गृह विभाग इन अफसरों की प्रोफाइल को तैयार कर रहा है, जिनका नाम आगे भेजा जाना है. इसको लेकर एसीआर व अन्य दस्तावेजों का कार्य शुरू हो गया है. 


इन अफसरों का नाम भेजा जाएगा 


डीजीपी पद के लिए 1988 बैच के आइपीएस सत्यनारायण प्रधान (वर्तमान में डीजी एनसीआरबी), 1989 बैच के अजय भटनागर (सीबीआइ के संयुक्त निदेशक),989 बैच के अजय कुमार सिंह (जेएचपीसीएल अध्यक्ष सह डीजी एसीबी), 1990 बैच के अनिल पाल्टा (डीजी रेल), अनुराग गुप्ता (डीजी प्रशिक्षण) और 1992 बैच के एडीजी जैप प्रशांत सिंह के नामों पर विचार किया जा रहा है.  नीरज सिन्हा का डीजीपी का कार्यकाल खत्म होने के बाद प्रशांत सिंह का डीजी रैंक में प्रोन्नति मिली हैं.