Ranchi: अनुभवी सलीमा टेटे और वैष्णवी विट्ठल के गोल के दम पर भारत ने महिला एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में कोरिया को 2-0 से हराकर खिताबी मुकाबले के लिए अपना टिकट पक्का किया. लीग चरण में अपने पांचों मैच जीतने वाली भारतीय टीम को कोरिया ने कड़ी टक्कर दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



कोरिया के खिलाड़ी हालांकि भारतीय रक्षापंक्ति को भेदने में विफल रहे. फाइनल में भारत का मुकाबला जापान ने होगा जिसने दिन के एक अन्य सेमीफाइनल में हांगझोउ एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता चीन को 2-1 से हराया. भारत ने कोरिया के खिलाफ मैच के 11वें मिनट में सलीमा के गोल से बढ़त बनाने के बाद अपना दबदबा बनाये रखा. 


वैष्णवी ने 19वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर इस बढ़त को दोगुना किया. टीम ने इसके बाद कोरिया को गोल से दूर रखा. इससे पहले शुरुआती सेमीफाइनल में लुओ टियानटियान ने मैच के 11वें मिनट में चीन को बढ़त दिला दी थी लेकिन जापान ने अच्छी वापसी की. टीम के लिए उरता काना (34वें मिनट) और सुजुकी मियू (44वां मिनट) ने गोल दागे. 


पुरुष टीम में पहुंची थी समर्थन करने में 


हार्दिक एकजुटता और समर्थन के संकेत के रूप में, भारतीय पुरुष हॉकी टीम झारखंड में रांची एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 महिला टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम की तैयारी में मदद करने के लिए रांची आई थी. भारतीय महिला टीम, जो फिलहाल टूर्नामेंट में अजेय है, 4 नवंबर को सेमीफाइनल में कोरिया से भिड़ेगी और स्टेडियम में प्रशंसकों के बीच उम्मीदें काफी अधिक हैं. टूर्नामेंट में भारतीय महिला हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन, सभी पांच ग्रुप मैच जीतकर और 15 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर रहना, किसी उत्कृष्ट से कम नहीं था. ग्रुप चरण में कोरिया पर उनकी 5-0 की प्रभावशाली जीत ने आगामी मुकाबले में और भी उत्साह बढ़ा दिया.


(इनपुट भाषा के साथ)