पश्चिमी सिंहभूम:  पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो थाना क्षेत्र में बोतल बम फटने से एक 20 वर्षीय युवक साउ बानरा गंभीर रूप से घायल हो गया है. घटना के बाद घायल युवक को चाईबासा सदर अस्पताल ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार करने के बाद उसकी स्थिति नाजुक होने के कारण डॉक्टर ने उसे बेहतर इलाज के लिए जमशेदपुर रेफर कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें क्या है पूरा मामला


घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो थाना अंतर्गत बड़ा टोंटो निवासी 20 वर्षीय  साउ बानरा बुधवार की दोपहर अपने घर पर था, उसी समय बरामदे में रखे एक प्लास्टिक के डिब्बे पर उसकी नजर पड़ी. उसने डिब्बे के पास जाकर उसे हाथ से उठायाउसके बाद डिब्बे को खोलने लगा. डब्बा खोलने के बाद उसे उसके अन्दर एक बोतल मिला. वह बोतल को हाथ में लेकर देखने लगा तभी अचानक जोरदार धमाके के साथ बोतल बम फट गया. 


 



बोतल बम काफी शक्तिशाली होने के कारण साऊ बानरा का दाहिना हाथ उड़ गया और बायां हथेली के सभी उंगली भी उड़ गयी. साथ ही दोनों पैर में भी काफी जख्म आया. बाद में साऊ बानरा को परिजनों ने घटनास्थल उठाकर तुरंत टोंटो में प्राथमिक उपचार करने के बाद चाईबासा सदर अस्पताल भेज दिया. जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए एमजीएम जमशेदपुर रेफर कर दिया. 


इस संबंध में घायल साऊ बानरा के पिता ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से घर के बरामदे में डिब्बा रखा हुआ था. कौन ला कर रखा इसकी किसी को कोई जानकारी नहीं है. प्लास्टिक का गंदा डब्बा रहने के कारण परिवार के किसी भी सदस्य डब्बे को नहीं छुआ. बुधवार को उसके बेटे साउ बानरा ने  दोपहर में डब्बे को देखते ही खोलने लगा तो उसमें रखे बोतल बम जोरदार धमाके के साथ फट गया. इधर सूचना मिलते ही टोंटो थाना पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.


(इनपुट आनंद प्रियदर्शी)