Ranchi: वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने एक नए अपडेट की घोषणा की है जो अब सभी चैनल पेजों पर वीडियो कंटेंट को शॉर्ट्स, लाइव स्ट्रीम और लॉन्ग-फॉर्म वीडियो के लिए तीन अलग-अलग टैब में विभाजित करेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्लॉगपोस्ट ने दी जानकारी 


यूट्यूब ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि अपडेट से दर्शकों के लिए यह पता लगाना आसान हो जाएगा कि किसी क्रिएटर के चैनल पेज की खोज करते समय वे किस प्रकार के कंटेंट में सबसे अधिक रुचि रखते हैं. शॉर्ट्स टैब में, दर्शक केवल शॉर्ट्स देखेंगे. जब दर्शक शॉर्ट्स फीड में शॉर्ट्स देख रहा होता है और फीड से किसी क्रिएटर के चैनल पर नेविगेट करता है, तो शॉर्ट्स का आनंद लेते रहने के लिए दर्शक को सीधे इस नए टैब पर निर्देशित किया जाएगा. 


लाइव टैब में, दर्शकों को इस टैब में सभी स्ट्रीम मिलेंगी, जिनमें वर्तमान में एक्टिव, शेड्यूल की गई या आर्चीव्ड सभी स्ट्रीम शामिल हैं. हालांकि, वीडियो टैब में लंबे फॉर्मेट वाले कंटेंट बने रहेंगे.


वीडियो उपयोगकर्ता अब भविष्य में वीडियो टैब में शॉर्ट या लाइव स्ट्रीम नहीं देख पाएंगे. कंपनी के अनुसार आने वाले हफ्तों में सभी डिवाइस क्लासिक वीडियो टैब के बगल में नए शॉर्ट्स और लाइव टैब प्रदर्शित करना शुरू कर देंगे. इस बीच, यूट्यूब ने हाल ही में घोषणा की कि वह नए डिजाइन तत्वों और प्रोडक्ट फीचर्स को रिलीज कर रहा है, जिसमें प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए वीडियो के लिए जूम इन और आउट करने के विकल्प शामिल हैं.


(इनपुट:आईएएनएस के साथ)