रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और टाटा ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष रतन टाटा ने सुकुरहुट्टू में रांची कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र शिलान्यास किया जो डेढ़ साल में बनकर तैयार हो जायेगा. यह अस्पताल 302 बिस्तरों वाला होगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने टाटा के सामाजिक कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि इस अस्पताल के निर्माण से अब राज्य के कैंसर पीड़ितों को इलाज के लिये राज्य से बाहर नहीं जाना पड़ेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि टाटा ट्रस्ट 23.5 एकड़ जमीन लीज पर लेकर इस अस्पताल का निर्माण करेगी और यह अस्पताल राज्य सरकार और टाटा ट्रस्ट का सामूहिक उपक्रम होगा. दास ने कहा कि 302 बेड वाले इस अस्पताल में 50 सीट राज्य के लोगों के लिए आरक्षित होगा. यहां 14 ऑपरेशन थिएटर, 28 बेड का गहन चिकित्सा कक्ष ब्लड बैंक भी होगा.


Caption

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं आनन्दित हूं, कृतज्ञ हूं. मेरा अभिवादन राज्य की सवा तीन करोड़ जनता की ओर से स्वीकार करें. टाटा ट्रस्ट ने मोमेंटम झारखण्ड के दौरान कैंसर अस्पताल स्थापित करने की मांग को आज पूरा किया. आज रांची कैंसर अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर निर्माण की आधारशिला रखी गई. आनेवाले 2 वर्ष के बाद राज्य के कैंसर पीड़ितों को अन्य राज्य इलाज हेतु नहीं जाना पडेगा.’’ कार्यक्रम में उपस्थित रतन टाटा ने कहा कि कैंसर अस्पताल लोगों के लिए संजीवनी साबित होगा.


(इनपुट-भाषा)