Sapne Me Premika: सपनों की दुनिया जितनी रोमाचक है, उतनी ही अनसुलझी भी है. पहले सपना सिर्फ समुद्र शास्त्र का हिस्सा होते थे, लेकिन अब विज्ञान के लिए भी रिसर्च का विषय बन चुके हैं. आज दुनियाभर के तमाम डॉक्टर और मनोवैज्ञानिक सपनों के रहस्य को समझने में लगे हैं. ज्योतिष में तो सपनों को दूसरी दुनिया की खिड़की कहा जाता है. समुद्र शास्त्र के अनुसार, सपने हमें भविष्य की घटनाओं का संकेत देते हैं. स्वप्न शास्त्र में हर सपने का मतलब बताया गया है, जिसकी मदद से सपनों के मतलब को समझा जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सपने में जीवनसाथी का आना


स्वप्न शास्त्र अनुसार, यह संकेत है कि आने वाले समय में दांपत्य जीवन काफी खुशहाल होगा और जीवनसाथी के साथ रिश्ता काफी मजबूत होगा. अगर दोनों के बीच मनमुटाव चल रहा होगा, तो वह जल्दी ही खत्म हो जाएगा.


पूर्व प्रेमी या प्रेमिका के साथ फिजिकल होते देखना


स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में पूर्व प्रेमी या प्रेमिका के सपने आने का संकेत है कि आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. अगर आप अविवाहित हैं तो जल्द ही शादी होने का संयोग है और अगर विवाहित हैं तो घर में नया मेहमान आने वाला है. 


ये भी पढ़ें- सपने में सिक्के और नोट देखने का क्या होता है मतलब? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र


सपने में प्रेमिका से मिलना


सपने में प्रेमिका को देखना शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि जीवन में खुशियां आने वाली हैं. अगर अविवाहित हैं तो शादी का संयोग बन रहा है और अगर शादीशुदा हैं तो वैवाहिक जीवन और मजबूत होने वाला है.


ये भी पढ़ें- Dream: सपने में दिखाई दे सुंदर लड़की तो बदल सकती है आपकी किस्मत! जानें इसका मतलब


(विशेष- यहां पर दी गई सारी जानकारियां स्वप्न शास्त्र पर आधारित हैं. जी न्यूज इनकी पूर्णत: सत्यता की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता)