Kendra Trikon Rajyog: ज्योतिष के अनुसार सबसे धीमे चलने वाले ग्रह के रूप में शनिदेव को जाना जाता है. आपको बता दें कि शनि देव एक राशि में ढाई साल तक गोचर करते हैं. इस दौरान शनि का शुभ और अशुभ दोनों प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. इस समय शनिदेव कुंभ राशि में विराजमान हैं. जो उनकी स्वराशि है.आपको बता दें कि शनि ने 18 जनवरी को कुंभ राशि में प्रवेश किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ऐसे में शनि का कुंभ राशि में गोचर इस समय केंद्र त्रिकोण राजयोग बनाने जा रहा है. ऐसे में शनि के इस राजयोग के निर्माण से कई राशियों के अच्छे दिन आनेवाले हैं. वृषभ, सिंह, कुंभ राशि के जातकों को इस केंद्र त्रिकोण राजयोग का विशेष लाभ मिलनेवाला है. 


ये भी पढ़ें- पति की राजनीतिक विरासत पर बेबी देवी ने किया कब्जा, एनडीए को दिया जोर का झटका


बता दें कि अगर किसी भी कुंडली में तीन केंद्र भाव 3,4,7 और 10 की तरह ही 1,5 और 9 में स्थित ग्रह आपस में युति बनाते हैं और राशि का परिवर्तन होता है तो केंद्र त्रिकोण राजयोग का कुंडली में निर्माण होता है. वैसे भी त्रिकोण भाव की देवी के रूप मां लक्ष्मी के रूप में मान्यता प्राप्त है. दूसरी तरफ केंद्र के देवता के रूप में भगवान विष्णु को पूजा जाता है.  


ऐसे में बता दें कि इस केंद्र त्रिकोण राजयोग का जीन राशियों को लाभ मिलनेवाला है. उसमें वृषभ राशि सबसे प्रमुख है. यह योग इस राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ है. इन्हें नौकरी में तरक्की के योग मिलेंगे. पारिवारिक समस्या से निजात मिलेगा. रोजगार के नए अवसर बनेंगे. धन लाभ के भी योग बन रहे हैं.


वहीं सिंह राशि के जातकों के लिए यह योग परिवार और पार्टनर का बेहतर साथ लेकर आएगा. कार्यक्षेत्र में ऐसे जातकों को सफलता हासिल होगी. मान-सम्मान बढ़ेगा. अदालती मामलों में भी सफलता हासिल होगी. 


वहीं कुंभ राशि के जातकों के लिए यह योग आत्मविश्वास को बढ़ानेवाला है. उनकी बौद्धिक क्षमता का विकास होगा. साथ ही दांपत्य जीवन में आ रही परेशानियां दूर होंगी. दूसरे के मन में ऐसे जातकों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा.