Luv Kush Rath: अयोध्या में 22 जनवरी को श्री राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में धूम है. वहीं, बिहार में भी इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी लव कुश यात्रा निकाल रही है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी हरी झंडी दिखाकर इस यात्रा का शुभारंभ करेंगे. बिहार के सभी जिलों से होते हुए लव कुश यात्रा 22 जनवरी को अयोध्या में समाप्त होगी. इसके लिए विशेष रथ तैयार किया गया है. ये लव कुश यात्रा बिहार के सभी जिलों से होकर गुजरेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रथ यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल होकर अयोध्या पहुंचेंगे
लव कुश रथ यात्रा के जरिए एक सामाजिक समीकरण को भी साधने की कोशिश भाजपा कर रही है. वहीं, दूसरी तरफ सबके सिया सबके राम इसी स्लोगन के साथ है. रथ यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल होकर अयोध्या पहुंचेंगे.


ये भी पढ़ें:घर के अंदर रखी है ये तस्वीरें तो तुरंत कर दें बाहर, साल भर रहेगी सुख-शांति


भाजपा नेताओं की तस्वीर भी लगाई गई
लव कुश राथ को पूरी तरीके से सजाया गया है. राम मंदिर की तस्वीर भी लगाई गई है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेपी नड्डा अमित शाह सम्राट चौधरी विजय सिंह समेत कई बड़े भाजपा नेताओं की तस्वीर भी लगाई गई है.


ये भी पढ़ें: पटना से अयोध्या भेजा जाएगा 10 ट्रक चावल, भक्तों के लिए होगा भंडारा,मिलेंगे ये व्यंजन


पटना से अयोध्या भेजा जाएगा 10 ट्रक चावल
बता दें कि 22 जनवरी, 2024 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी पूरा देश बनेगा. देश के सभी छोटे-बड़े मंदिरों ने उसमें अपना योगदान दिया है. इसी कड़ी में पटना इस्कॉन की तरफ से भी 10 ट्रक चावल का योगदान किया जा रहा है ताकि वहां पहुंचे श्रद्धालुओं को भंडारा उपलब्ध कराया जा सके.


रिपोर्ट: सनी