Surya Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रह समय-समय अपनी चाल में बदलाव करते हैं. इस दौरान वो एक राशि से दूसरी राशि में जाते हैं. जिससे राजयोग का निर्माण होता है. ये योग राशियों के लिए अच्छे और बुरे दोनों होते हैं. इसका असर हर राशि पर पड़ता है. इसी कड़ी में 17 अगस्‍त 2023 को सूर्य गोचर करके सिंह राशि में प्रवेश किया है. एक साल बाद सूर्य ने अपनी राशि सिंह में प्रवेश किया है. इससे धन राजयोग बन रहा है. इसका असर 12 राशियों पर पड़ता है. लेकिन तीन राशियों को इसका सबसे ज्यादा फायदा होने वाला है. तो आइये जानते हैं कि किन राशियों से इससे सबसे ज्यादा फायदा होने वाला है:


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



मेष राशि 


सूर्य गोचर से बना धन राजयोग मेष राशि के जातकों के लिए शुभ है. ये योग में छात्रों को सफलता मिल सकती है. अगर आप नौकरी खोज रहे हैं तो आप को नौकरी भी मिल सकती है. इसके अलावा आप एग्जाम में भी सफल हो सकते हैं. बिजनेस कर रहे लोगों को भी इस समय फायदा होगा और वो बड़ी डील साइन कर सकते हैं. आप की आय बढ़ सकती है. आप यात्रा पर भी जा सकते हैं. पार्टनर के साथ समय बिता पाएंगे. 


वृषभ राशि 


वृषभ राशि के जातकों के लिए धन राजयोग वरदान होगा. आप को इस दौरान निवेश करने से फायदा हो सकता है. आप की बड़ी देनदारी खत्म हो सकती है. जिससे आप राहत महसूस करेंगे. आपके जीवन में सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. आप की संपति बढ़ सकती है. आप का मान-सम्मान बढ़ सकता है. जो जातक बीमार चल रहे हैं. वो ठीक हो जाएँगे. आप को नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है. 


सिंह राशि


7 अगस्‍त 2023 को सूर्य गोचर करके सिंह राशि में प्रवेश किया है. एक साल बाद सूर्य ने अपनी राशि सिंह में प्रवेश किया है. ऐसे में सबसे ज्यादा सिंह राशि के जातकों को होगा. इस दौरान उनका आत्‍मविश्‍वास बढ़ा हुआ रहेगा. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए सही समय है. आप को इस दौरान लाभ मिलेगा. करियर में भी आप को सफलता मिलेगी. परिवार आप से खुश रहेगा औ आप उनके साथ समय बिता पाएंगे.