Jharkhand Gang Rape: झारखंड के दो जिलों में गैंगरेप की वारदात से पूरा प्रदेश दहल गया. साहिबगंज में नाबालिग बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना को अंजाम दिया गया. वहीं, धनबाद में नाबालिग के साथ तीन युवकों ने सामुहिक दुष्कर्म किया. आरोपियों ने गैंगरेप का वीडियो भी बनाया. पीड़िता की मां की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया. पुलिस ने तीनों युवकों को छापेमारी कर गिरफ्तार किया है. आइए पूरा मामला जानते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साहिबगंज में नाबालिगक बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या
साहिबगंज में बरहरवा थाना क्षेत्र के बागती टोला रानीग्राम में एक नौ साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला सामने आया है. इस मामले में बरहरवा एसडीपीओ मंगल सिंह जमुडा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दुष्कर्म और हत्या की पुष्टि करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार करने की जानकारी दी. जिसमें तीन नाबालिग बताए जा रहे हैं. पुलिस ने बच्ची के पड़ोसी लक्ष्मण बगाती को गिरफ्तार किया है, जिनके साथ तीन नाबालिक आरोपी भी पुलिस के गिरफ्त में आए. दरिंदों ने नौ साल की बच्ची के साथ बारी-बारी कर पहले दुष्कर्म किया फिर जुट के बोरा से मुंह दबाकर मार डाला. उसके बाद शव को पड़ोस के ही निर्मल बागती के अर्ध निर्मित मकान में फेंक दिया. 


पकड़े गए सभी आरोपियों ने अपने कुबूलनामा में यह पूरी कहानी बताया. पुलिस इस मामले में सुसंगत धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं, नाबालिग आरोपियों के खिलाफ भी नियम संगत कार्रवाई होगी. इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. साहिबगंज जिला में इस घटना ने एक बार फिर इंसानियत को शर्मशार किया है.


धनबाद में नाबालिग के साथ दुष्कर्म की वारदात
धनबाद के कतरास थाना क्षेत्र में रहने वाली 12 वर्षीय नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म तीन युवकों ने अंजाम दिया था. इस दौरान नाबालिग का वीडियो भी बना लिया. युवकों ने दुष्कर्म के बाद नाबालिग को छोड़ दिया. दुष्कर्म करने वाले युवकों ने नाबालिग को घटना किसी को बताने पर वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दिया. डर से नाबालिग अपने साथ हुए दुष्कर्म किसी को नहीं बताई, लेकिन युवकों ने नाबालिग को वीडियो वायरल करने की बार-बार धमकी दी. इसके बाद पीड़ित ने अपने परिजन को घटना बताई. पीड़िता की मां ने कतरास थाना में लिखित शिकायत दी.


पुलिस 20 जून की गुरुवार रात में 2 आरोपी को आकाश किनारी मैदान के पास से छापेमारी कर दबोच लिया. वहीं, तीसरे आरोपी को 21 जून दिन शुक्रवार की सुबह छापेमारी कर गिरफ्तार करने में सफल हुई. बताया जा रहा है कि आरोपी युवक नाबालिग को बहला फुसलाकर जरलाही और अकाश किनारी बस्ती के बीच झाड़ियों में ले गया था. जहां तीनों ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया. 


यह भी पढ़ें:Dhanbad News: धनबाद में इंजीनियरिंग के छात्र की गोली मारकर हत्या


बाघमारा एसडीपीओ आंनद ज्योति मिंज ने कहा कि कतरास थाना क्षेत्र की नाबालिग से तीन युवक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था. शिकायत के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. 


धनबाद से नितेश मिश्रा और साहिबगंज से पंकज वर्मा की रिपोर्ट