Samastipur Massive Fire: बिहार सहित समूचा उत्तर भारत इन दिनों प्रचंड गर्मी से झुलस रहा है. इस मौसम में आगजनी की खबरों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बिहार में गुरुवार (25 अप्रैल) को आग लगने की कई घटनाएं सामने आई. पटना के एक होटल में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई. इस बीच समस्तीपुर जिले में भी भीषण आग लगने की जानकारी मिली है. समस्तीपुर के बिथान थाना क्षेत्र की सिहमा पंचायत के खैराकोट गांव लगने से करीब 80 घर जलकर खाक हो गए. इस हादसे में एक 8 साल की बच्ची सहित गांव के तमाम मवेशी जिंदा जलकर भस्म हो गए. मृतक बच्ची की पहचान गांव के ही पृथ्वी कुमार की आठ वर्षीय पुत्री नेहा कुमारी के रूप में हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीणों के अनुसार खैराकोट गांव निवासी ब्रह्मदेव यादव के घर में सबसे पहले आग लगी. जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया और देखते-देखते आसपास के करीब 80 घरों को अपनी चपेट में ले लिया था. इस घटना में घर में रखा सामान जलकर राख हो गया. गांव के कई मवेशी भी जलकर मर गए हैं. वहीं गांववालों ने फायर बिग्रेड पर नाराजगी जाहिर की है. गांववालों का कहना है कि घटना की सूचना देने के 2 घंटे बाद भी फायर बिग्रेड की गाड़ी नहीं पहुंची थी. इससे आग ने काफी तांडव मचाया. 


ये भी पढ़ें- Bihar News: नवादा में आग का तांडव, 200 बीघा खेतों में गेहूं की फसल जलकर राख


उधर पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन के पास पाल होटल और आस पास के होटलों में लगे भयानक आग से अभी तक 6 लोगों की मौत हो गई है. घटना के समय वहां मौजूद लोगों ने बताया कि सिलेंडर फटा हुआ था और धमाका काफी जोरदार था. वहीं दूसरे प्रत्यक्षदर्शी ने कहा फायर ब्रिगेड की गाड़ी आने में समय लगा क्योंकि काफी ट्रैफिक था तीन लोगों को झुलसते हुए मैंने देखा. वहीं फायर डिपार्टमेंट की DG शोभा अहोतकर ने कहा कि 45 से ऊपर जाने बचाई गई. काफी चैलेंजिंग काम था और हाइड्रोलिक गाड़ियां जो थी जिसके कारण हम लोग अधिक से अधिक लोगों को बचा पाए.