Bus Accident: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में 10 जून, 2024 दिन बुधवार की सुबह लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक स्लीपर बस के दूध के टैंकर से टकरा जाने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 19 लोग घायल हो गए. हादसा गढ़ा गांव के पास उस वक्त हुआ जब बिहार से दिल्ली जा रही बस ओवरटेक करने के प्रयास में टैंकर से टकरा गई. टक्कर से बस पलट गई. सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है. 19 लोगों में से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. 
बिहार के शिवहर से दिल्ली जा रही बस हादसे में शिवहर के 2 लोगों की मौत की हो गई. जबकि आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हैं. इसकी सूचना शिवहर डीएम ने दी है. बताया जा रहा है कि 9 जुलाई, 2024 दिन मंगलवार को शिवहर से दिल्ली के लिए बस चली थी, जो उत्तर प्रदेश में आगरा-लखनऊ-एक्सप्रेसवे पर दूध से भरे टैंकर से टकराई और यह हादसा हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, शिवहर से निकली बस मंगलवार की सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर गंगा किनारे बसे उन्नाव में पहुंची. यहां थाना बेहटा मुजावर क्षेत्रांतर्गत आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे किमी. सं. 247 पर डबल डेकर बस संख्या UP95 T 4720 ने पीछे से दूध से भरे टैंकर में टक्कर मार दी. जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई. साथ ही कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गए.


प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया, 'स्लीपर बस बेकाबू होने के बाद दूध के टैंकर से टकरा गई थी. इसकी वजह से यह हादसा हो गया.' उन्होंने आगे बताया कि जैसे ही बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बेहटा मुजावर थाना इलाके में हवाई पट्टी पर पहुंची, वह दूध के टैंकर से टकरा गई. इससे यह हादसा हो गया. हादसा इतना भयावह था कि बस के परखच्चे उड़ गए. 


इस बस हादसे में बिहार के 7 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें बीटू पुत्र राजेन्द्र निवासी थाना भादूर, जिला शिवहर. रजनीश पुत्र रामविलास निवासी, जिला सीवान. लालबाबू दास पुत्र रामसूरज दास निवासी थाना हिरागा, जिल शिवहर. मो. सद्दाम पुत्र पुत्र मो. बशीर निवासी गमरोली थाना शिवहर. दीपक कुमार और शिव दयाल भी शिवहर के रहने वाले थे. इनकी भी मौत उन्नाव बस बादसे में हो गई है.