पटना : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार के उस फैसले को बुद्धिमानी वाला बताया है, जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार में शामिल होने से इनकार कर दिया. वरिष्ठ आरजेडी नेता ने कहा कि रामविलास पासवान की पार्टी लाक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) से सिर्फ 6 सांसद जीते उन्हें एक मंत्री पद और जेडीयू के 16 सांसद जीते हैं बावजूद उन्हें भी सिर्फ एक पद. यह तो 'अंधेर नगरी' वाली बात हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिवानंद तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार ने परहेज किया और सांकेतिक रूप से मंत्री पद स्वीकार नहीं किया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अभी सहन कर जाते तो 303 सीटें जीतने वाली बीजेपी के सिर पर जो अहंकार है उसके कारण जेडीयू को काफी दबना पड़ता.



आरजेडी नेता ने कहा कि नीतीश कुमार चतुर आदमी हैं. उन्होंने बुद्धिमानी से काम किया है कि मंत्रिमंडल में शामिल होने इनकार कर दिया. उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार अधिक दिनों तक चलने वाली नहीं है.


ज्ञात हो कि इससे पहले भी आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिल्कुल ठीक किया. उन्होंने कहा निश्चित तौर पर जेडीयू से दो पद के लिए बात हुई होगी लेकिन अंतिम समय में एक पद देने की बात हुई होगी. नीतीश कुमार ने जिस तरह से इनकार किया है उससे यह बातें साफ है. वरना वह मंत्री पद के लिए इनकार नहीं करते.


शिवानंद तिवारी ने कहा कि बीजेपी जेडीयू का अपमान कर रही है. बीजेपी को मिली प्रचंड बहुमत अब उनके ऊपर सवार हो गई है. इसलिए वह इस तरह से कर रहे हैं. उनका गठबंधन के प्रति क्या रवैया यह दिख रहा है.