सुपौलः Supaul News: बिहार के सुपौल के अररिया जेल में बंद विचाराधीन कैदी की पूर्णिया में इलाज के दौरान मौत के बाद परिजनों ने सुपौल जिले के भपटीयाही थाना क्षेत्र के सरायगढ़ में NH 57 को जाम कर देर रात तक प्रदर्शन किया. करीब तीन घंटे तक रही सड़क जाम के कारण NH 57 पर आवाजाही प्रभावित रही. पुलिस प्रशासन के समझाने बुझाने के बाद भी जब जाम कर्ता नहीं माने तब पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया. जिसके बाद NH 57 पर जाम हटाकर देर रात आवाजाही शुरू की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, सुपौल जिले के भपटियाही थाना क्षेत्र स्थित गंगापुर निवासी विवेक कुमार उर्फ लाल यादव हत्या के एक मामले में अररिया जेल में बंद थे. जिसे कल सुपौल कोर्ट में पेशी के लिए सुपौल लाया गया था. पेशी के बाद विचाराधीन कैदी विवेक उर्फ लाल यादव को पुनः अररिया जेल भेज दिया गया. जानकारी मिली कि अररिया पहुंचने के बाद विवेक की तबीयत खराब हो गई. जिसे बाद उसे इलाज के लिए पूर्णिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान विचाराधीन कैदी विवेक उर्फ लाल यादव की मौत हो गई. जिसके बाद देर शाम मृतक का शव उसके पैतृक गांव सुपौल जिले के भपटियाही के गंगापुर गांव लाया गया. जहां शव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया. 


आक्रोशित लोगों ने शव को सरायगढ़ में NH 57 पर रखकर सड़क को जाम कर दिया. परिजनों का आरोप था कि साजिश के तहत विवेक उर्फ लाल यादव की मौत हुई है. आक्रोशित लोगों ने इसकी सीबीआई जांच की मांग करने लगे. स्थानीय प्रशासन द्वारा जाम कर्ता को लाख समझाया गया, लेकिन नहीं माने. जिसके बाद मौके पर एसडीपीओ और एसडीएम दल बल के साथ पहुंचे और सड़क जाम करने वाले लोगों को काफी समझाने बुझाने की कोशिश की. लेकिन जमाकर्ताओं ने किसी की नहीं सुना.


इधर करीब तीन घंटे से NH 57 जाम होने के कारण सड़क पर कई किलोमीटर तक गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई. लोग घंटों जाम में फंसे रहे. जिसके बाद पुलिस ने जमाकर्ताओं के भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया. जानकारी मिली है कि इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस भी छोड़े. जिसके बाद जमाकर्ताओं को जाम स्थल से खदेड़कर रात तकरीबन साढ़े नौ दस बजे जाम को हटा दिया गया और NH 57 पर वाहनों का परिचालन शुरू करवाया गया.
इनपुट- सुभाष चंद्रा, सुपौल।


यह भी पढ़ें- Nawada Crime: मुखिया के पति की पीट पीटकर हत्या, अपराधियों ने बीच सड़क से उठाकर जबरन गाड़ी में बैठाया, शव को फेंक कर अपराधी फरार