Prashant Kishore: जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर आज एक दिन के दौरे पर सुपौल के किशनपुर पहुंचे. जहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. जिसके बाद प्रशांत किशोर ने किशनपुर हाई स्कूल मैदान परिसर और निर्मली के गोकुल धाम स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय लोगों से चर्चा की और जन सभा को संबोधित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान प्रशांत किशोर ने बिहार के शिक्षा व्यवस्था और जातिवाद पर बात करते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव अकेले नहीं है जो जात की राजनीति करते हैं. बिहार में आज कोई पंडित का नेता है, कोई कुशवाहा का नेता है, कोई राजपूत का तो कोई भूमिहार का. प्रशांत किशोर ने कहा कि आज जो जिस जात का नेता है वो जात की राजनीति नहीं कर रहा है. नेता तो अपने और अपने परिवार की राजनीति कर रहा है.


प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में जैसे लालू जी अपने बच्चों की चिंता कर रहे हैं वैसे ही आप भी अपने बच्चों की चिंता कीजिए. आप अपने जात वालों को वोट करते हैं कीजिए इसमें कोई दिक्कत नहीं है लेकिन उसका हक लीजिए. आप अपने जात वालों को दूध 50 रुपए का बेचते हैं तो उनसे पैसे लेते हैं इतना ही नहीं धान-गेहूं भी बेचते हैं तो अपने जात वालों से पैसे लेते हैं. 


यह भी पढ़ें:क्या चली जाएगी चिराग पासवान की लोकसभा सदस्यता? निर्वाचन को कोर्ट में चुनौती


उन्होंने कहा कि जब दूध मुफ्त में नहीं बेचते हैं तो लाखों के वोट जात वालों को मुफ्त में क्यों दे रहे हैं? वोट मुफ्त में नेता को देंगे तो वो और उनके परिवार के लोग हेलिकाप्टर से चलेंगे और आपका लड़का के पास चप्पल भी नहीं होगा ये लिख कर रख लीजिए.


रिपोर्ट: सुभाष चंद्रा


यह भी पढ़ें:Muzaffarpur: राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज, 15 जुलाई को होगी सुनवाई, ये है पूरा मामला