रांची: चक्रवर्ती तूफान अम्फान को लेकर झारखंड मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवर्ती तूफान तूफान अभी पश्चिम बंगाल के दीघा से 630 किलोमीटर दक्षिण में है और इसके सुपर साइक्लोन में तब्दील होने की आशंका जताई जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चक्रवर्ती तूफान अम्फान सुपर साइक्लोन में तब्दील हो सकता है. यह अंदेशा मौसम विभाग झारखंड के निदेशक ने लगाया है. निदेशक के मुताबिक तूफान उत्तर दिशा की तरफ काफी तेजी से बढ़ रहा है. चक्रवात पश्चिम बंगाल से 225 किलोमीटर प्रति घंटे की इंटेसिटी से आगे बढ़ रहा है.


साथ ही उन्होंने बताया कि शाम तक चक्रवर्ती तूफान की इंटेसिटी और बढ़ जाएगी और 20 तारीख की शाम यह सतह पर गिरेगा. 20 तारीख की शाम जब तूफान आएगी तो इसकी इंटेसिटी भी ज्यादा होगी और 20 मई को राज्य के साउथ ईस्ट ओर नॉर्थ ईस्ट जिलों में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है.


साथ ही मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि उत्तरी पूर्वी जिले साहेबगंज,गोड्डा पाकुड़ दुमका और जामताड़ा में भी असर देखा जाएगा. 30 से 40 किमी की रफ्तार से आंधी चलेगी और रांची सहित आसपास के जिलों में भी असर देखा जाएगा. रांची सहित आसपास के जिलों में छाए रहेंगे आंशिक रूप से बारिश भी होगी. इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी.