एशिया कप में 10वीं बार 10 विकेट से जीता भारत, बने 10 रिकॉर्ड्स

K Raj Mishra
Sep 18, 2023

मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट लिए. उन्होंने एक ओवर मेडन भी फेंका. एशिया कप इतिहास में ये किसी भी भारतीय की बेस्ट बॉलिंग है.

मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ बेस्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड बनाया. 21 रन देकर 6 विकेट लेने वाले सिराज पहले गेंदबाज बने. उन्होंने वकार यूनुस के रिकॉर्ड को तोड़ा.

श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट लेने वाले सिराज दूसरे भारतीय बने. उनसे पहले आशीष नेहरा ने 2005 में 59 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

एशिया कप के फाइनल में 6 विकेट लेने वाले सिराज दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले ये कारनामा अजंथा मेंडिस ने भारत के खिलाफ किया था.

मोहम्मद सिराज ने पारी में अपने 5 विकेट महज 16 ही गेंद पर ले लिए थे. इस रिकार्ड में सिराज ने श्रीलंका के चामिंडा वास की बराबरी की.

वनडे के एक ही ओवर में 4 विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. सिराज के अलावा मोहम्मद समी और आदिल रशीद ये कारनामा कर चुके हैं.

भारत के खिलाफ श्रीलंका की टीम महज 50 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल में ये सबसे छोटा स्कोर है.

श्रीलंका के नाम एशिया कप के सबसे छोटे स्कोर का स्कोर का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है. इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश 87 रन पर ऑल आउट हो चुकी है.

भारत के खिलाफ श्रीलंका टीम पहली बार 50 रन पर ऑल आउट हुई है. 50 रन का स्कोर वनडे में श्रीलंका टीम का दूसरा सबसे छोटा स्कोर है.

टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने सबसे तेज जीत हासिल की. श्रीलंका से मिले 51 रन के टारगेट को भारत ने 6.1 ओवर में ही हासिल कर लिया.

VIEW ALL

Read Next Story