ये हैं बिहार के 7 युवा नेता, जो राजनीतिक आसमान छूने को हैं बेताब

लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव को लेकर बिगुल बज चुका है. जिसको लेकर हर पार्टी जोर शोर से तैयारियों में जुट गई है.

युवा नेता

युवा नेता की लिस्ट में तेजस्वी यादव, चिराग पासवान, कन्हैया कुमार, सम्राट चौधरी, मुकेश सहनी, प्रशांत किशोर, नितिन नवीन जैसे युवा नेताओं की लिस्ट लंबी है.

तेजस्वी यादव

बिहार के युवा नेताओं की लिस्ट में तेजस्वी यादव सबसे छोटे है. वो सिर्फ 34 साल के है. तेजस्वी यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के बेटे हैं. इस वक्त तेजस्‍वी राष्ट्रीय जनता दल में काफी अहम भूमिका निभा रहे हैं.

चिराग पासवान

चिराग पासवान एक भारतीय राजनेता हैं. चिराग लोक जनशक्ति पार्टी से संबंधित है. चिराग पासवान संसद सदस्य और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के पुत्र हैं. फिलहाल वह एमपी हैं.

प्रशांत किशोर

भारतीय राजनीति में चुनावी रणनीतिकार के तौर पर प्रशांत किशोर ने एक अलग पहचान बनाई है. उन्होंने कोरोना काल से पहले नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ज्वाइन की थी. वे 47 साल के है.

कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार अपनी धारदार वक्तृता के लिए जाने जाते हैं. वे 37 साल के है.

नितिन नवीन

नितिन नवीन भाजपा के दिग्गज नेता रहे नवीन किशोर प्रसाद सिन्हा के बेटे है. प्रदेश की राजनीति में युवा नेताओं की लिस्ट में पॉलिटिशियन के रूप में जाने जाते हैं.

मुकेश सहनी

मुकेश सहनी 42 साल के है. मुकेश सहनी ने विकासशील इंसान पार्टी बनाकर पहले महागठबंधन का खेमा पकड़ा और फिर एनडीए में शामिल हो गए थे.

सम्राट चौधरी

इस वक्त बिहार बीजेपी में सम्राट चौधरी सबसे बड़े चेहरे के तौर पर उभरे हैं. बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी पर बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं.

VIEW ALL

Read Next Story