Cheap Flight Tickets: इस एक ट्रिक से मिलेगा आपको फ्लाइट का सस्ता टिकट, Google Flights करेगा आपकी मदद, तुरंत Ticket करें बुक

Kajol Gupta
Jun 08, 2024

Flights Tickets

गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो गई है. अगर आप भी घूमने का प्लान कर रहे है और फ्लाइट का टिकट प्राइस देख कर घबरा गए है तो जरा रुकिए. आज हम आपके लिए एक जबरदस्त ट्रिक लेकर आए है.

Google Flights

आपको सस्ती टिकट दिलाने में Google Flights आपकी मदद करेगा. दरअसल, Google Flights एक ऐसा टूल है. जिसकी सहायता से आप आसानी से सस्ते फ्लाइट टिकट और होटल ढूंढ सकते हैं.

Google Flights Features

बता दें कि Google Flights गूगल का एक फीचर है जो थर्ड पार्टी के जरिए यूजर्स को फ्लाइट की टिकट बुक करानी की सुविधा देता है.

Cheap Flight Tickets

इसके लिए सबसे पहले आपको Google Flights की वेबसाइट पर जाना होगा. फिर अपनी यात्रा की जानकारी देनी होगी. जैसे की आप कहां और कब जाना चाहते हैं.

Google Flights Tool

इसके बाद ये आपसे कुछ और जानकारी लेगा. उसके बाद आप "Explore Destinations" वाले बटन को दबा दें. इसके बाद आपके सामने एक नक्शा खुलेगा. जिसमें बहुत सारे ऑप्शन दिखेंगे.

Book Cheap Flight Tickets

इसमें आपकी चुनी हुई शुरुआती जगह से घूमने के लिए कई जगहों के सबसे सस्ते फ्लाइट टिकट शामिल होंगे. ये घरेलू और विदेशी दोनों तरह के स्थान हो सकते हैं.

Find Cheap Flights

इसके बाद जब आप अपनी पसंद की जगह और तारीख चुन लेंगे, तो आप टिकट बुकिंग कर सकते हैं. इस तरह से आप Google Flights की सहायता से सबसे किफायती टिकट बुक कर सकते हैं.

How to Use Google Flights

बता दें कि Google Flights पर आपको इस्टीमेटेड कीमतें दिखाई देंगी. बुकिंग के लिए आपको दूसरी ट्रैवल वेबसाइट पर जाना होगा. Google Flights पर सीधे टिकट बुक नहीं होती है.

Best Cheap Flights Tickets

वहीं इस बात का ध्यान रखें कि यदि आप घूमने की तारीखों में थोड़ा हेरफेर करेंगे तो शायद Google Flights आपको और भी सस्ते टिकट दिखा दें.

VIEW ALL

Read Next Story