Ancestor Signs: अगर आपके पूर्वज हैं नाराज, तो घर में मिलेंगे कई अशुभ संकेत!

Zee Bihar-Jharkhand Web Team
Jul 13, 2024

Sanatan Dharma

सनातन धर्म में पूर्वजों का एक विशेष स्थान होता है. हिंदू लोगों के जीवन में उनके पूर्वज खुश हैं या नाराज ये बात बहुत अहमियत रखता है.

Angry Ancestors

कहां जाता है कि आपके पूर्वज नाराज हैं या खुश इसका आपके जीवन पर सीधी प्रभाव पड़ता हैं.

Happy Ancestors

अगर आपके पूर्वज आपसे खुश रहते हैं तो ये आपके घर-परिवार के लिए काफी शुभ संकेत है. इससे घर पर विपदा कम आती है. परिवार में सुख-शांति और समृद्धि का वास रहता है.

Not Good Signs

अगर आपके पूर्वज आपसे नाराज रहते हैं तो ये आपके घर-परिवार के लिए बिल्कुल भी शुभ संकेत नहीं होता है. चलिए हम आपको पूर्वजों के नाराज होने के कारण मिलने वाले संकेतों के बारे में बताते हैं.

Ashadh Month

कहां जाता है कि हर साल आषाढ़ मास में अमावस्या के दिन हमारे पूर्वज धरती पर आकर अपने वंशजों को आशीर्वाद देते हैं.

Shastra

शास्त्रों के अनुसार अगर आपके पूर्वज आपसे नाराज होते हैं तो वो आपको कुछ संकेत देते हैं.

Childless People

जिन लोगों के पूर्वज उनसे नाराज होते हैं उनका वंश आगे नहीं बढ़ता है. उस परिवार में लोगों की शादी में काफी अड़चन आती हैं. परिवार के लोग संतानहीन रह जाते है.

Hitch in Work

अगर आपके लाइफ में बने-बनाए काम बिगड़ रहे हैं, तो ये पितरों के नाराज होने का संकेत हैं. ऐसे लोगों के जीवन में आए दिन मुश्किलें आती रहती हैं.

Peepal Plant

जिन लोगों के घर में पीपल का पौधा उग जाता है. कहां जाता है कि उनके घर में पितृ दोष लग गया है. उनके पूर्वज उनसे नाराज हैं. ऐसे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

Discord in Family

घर में हमेशा कलह होना, परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव रहना. पूर्वजों के नाराज होने का ही संकेत होता है. ऐसे लोगों के परिवार में सुख-शांति का वास नहीं रहता है.

Death

अगर किसी के घर में उनके परिवार के सदस्य का अचानक मृत्यु हो जाए, या बहुत ज्यादा तबियत खराब हो जाएं, तो ये आपके पूर्वज के नाराज होने का ही संकेत हैं.

Financial Crisis

अगर आपको खूब मुनाफा कमाने का बाद भी आर्थिक तंगी और पैसों की किल्लत का सामना करना पडता है तो ये आपके पूर्वजों के नाराज होने का ही संकेत है.

Loss in Business

जिन लोगों के बिजनेस या करियर में अचानक घाटा होने लगे. मेहनत करने के बाद भी उनके कारोबार में मुनाफा न हो. इसका मतलब है कि उनके पूर्वज उनसे नाराज हैं.

Disclaimer

यहां प्रस्तुत की गई जानकारी सामान्य धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. Zee न्युज इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story