पीस लिली (Peace Lily) पीस लिली वायु को शुद्ध करता है और विषाणुओं को कम करता है. यह एलर्जी को कम करता है और बेहतर श्वासन के लिए मदद करता है. यह रात्रि में ऑक्सिजन उत्पादन करता है जो नींद को बेहतर बनाने में मदद करता है.

PUSHPENDER KUMAR
Jul 30, 2023

स्नेक प्लांट (Snake Plant) स्नेक प्लांट रात्रि में ऑक्सिजन उत्पादन करता है और कार्बन डाइऑक्साइड को कम करता है. वायु में मौजूद विषाणुओं को कम करने में मदद करता है.

पोथोस (Pathos) पोथोस वायु में मौजूद विषाणुओं को कम करने में मदद करता है. यह पॉल्यूशन को कम करता है और वातावरण को शुद्ध करता है. शांति प्रदान करके चिंता को कम करता है.

लैवेंडर (Lavender) लैवेंडर सुगंधित फूल होने के साथ-साथ तनाव को कम करने में मदद करता है. नींद को बेहतर बनाने और चिंता को दूर करने में सहायक है. मस्तिष्क को शांत रखने में मदद करता है.

जैस्मिन (Jasmine) जैस्मिन सुंदर फूलों की सुगंध नींद को बेहतर बनाने में मदद करती है. तनाव को कम करता है और चिंता को दूर करता है. यह रात्रि में वायु गुणवत्ता को बढ़ाता है और मानसिक ख़ुशी को बढ़ाता है.

हेडेरा हेलिक्स (Hedera Helix) हेडेरा हेलिक्स पौधा विषाणुओं को कम करने में मदद करता है और वातावरण को शुद्ध करता है. यह फंगल संक्रमण को कम करता है और श्वासन शक्ति को बढ़ाता है.

एरेका पाम (Areca Palm) एरेका पाम वायु को शुद्ध करता है और नमूनों में शीतलता प्रदान करता है. यह बेडरूम की सुंदरता को बढ़ाता है और ध्वनि प्रदूषण को कम करता है.

एलोवेरा (Aloe Vera) एलोवेरा स्वच्छ वायु और ऑक्सिजन उत्पादन करता है. नींद को बेहतर बनाने में मदद करता है.

VIEW ALL

Read Next Story