Baba Siddiqui Murder Case: बिहार का पश्चिम चंपारण एक बार फिर सुर्खियों में है. यहां के युवा कुछ दिन पहले फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर फायरिंग कर मुंबई को दहला दिए थे. अब बाबा सिद्दीकी हत्याकांड (Baba Siddqui Murder) का तार पश्चिम चंपारण से जुड़ गया है. पश्चिम चंपारण का इंडो नेपाल बार्डर लारेंस बिश्नोई गैंग (Laurence Bishnoi Gang) का हब बनता जा रहा है. सलमान खान के घर के बाहर गौनाहा प्रखण्ड के दो लड़कों विक्की कुमार और सूरज पाल ने फायरिंग की थी. अब शशांक पांडे का नाम बाबा सिद्दीकी मर्डर से जुड़ गया है. शशांक पांडे मैनाटाड के ​चि​उटाहां गांव का रहने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

READ ALSO: Muzaffarpur News: 5 क्रिमिनल्स को दौड़ा कर पुलिस ने पकड़ा, मिले ये खतरनाक सामान


बताया जा रहा है कि बाबा सिद्दीकी हत्याकांड का मास्टरमाइंड शंशाक पांडे ही है. शशांक पांडे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का मुख्य शूटर है. वह पहले भी जेल जा चुका है. एक बार वह 8 पिस्टल के साथ पकड़ा गया था तो एके 47 खरीद मामले में भी उसे जेल हो चुकी है. एक बार रक्सौल से पकड़ा भी गया था. शशांक पांडे आधा दर्जन राज्यों में वांछित है. 


पुलिस सूत्र बता रहे हैं कि जिन शूटरों ने बाबा सिद्दीकी को गोलियों से छलनी कर मौत के नींद सुला दी थी, उन्हें शशांक पांडे ने ही तैयार किया था. उन्हें ट्रेनिंग देना, हथियार मुहैया कराना यह सब शशांक पांडे के जिम्मे था. बाबा सिद्दीकी की रेकी शशांक पांडे ने ही कराई थी. 


शशांक पांडे की मां संगीता पांडे ने जी मीडिया को एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि पूरे प्रकरण में शशांक पांडे निर्दोष है. वह कल देर शाम तक घर पर था. इस मामले में वह दूर दूर तक शामिल नहीं है. पुलिस उनके बेटे को जान बूझकर फंसा रही है. जब से मेरा बेटा जेल से निकला है, वह घर से बाहर नहीं गया है. कल देर शाम तारीख पर कोर्ट गया था. 


READ ALSO: शर्मनाक : धनबाद में कब्र से युवती का शव निकालकर दुष्कर्म, दो लोग हिरासत में लिए गए


उसकी मां ने बताया, गलत संगत में पड़कर पहले गलती की थी. उसकी पहली गिरफ्तारी पढ़ाई के क्रम में मथुरा से हुई थी. दूसरी गिरफ्तारी रक्सौल से हुई थी. उसकी मां का दावा है कि अब वह सुधर गया है, लेकिन पुलिस बार बार किसी न किसी मामले में शशांक को फंसा देती है. शशांक दो बहन और तीन भाई है. वह घर में सबसे छोटा है. पड़ोसी भी दावा कर रहे हैं कि पुलिस उसे जान बूझकर लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जोड़ रही है.


रिपोर्ट: धनंजय द्विवेदी


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!