Motihari Bridge Collapse: बिहार के मोतिहारी का ललबेगिया पुल ध्वस्त हो गया. यह पुल 18 जून, 2024 दिन मंगलवार को ध्वस्त हुआ. मोतिहारी से चिरैया, ढाका और घोड़सहान को जोड़ने वाली ललबेगिया पुल ध्वस्त हो गया है. जिसके कारण पुल के दोनों तरफ करीब 2 किलोमीटर तक गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई, लेकिन वहां मौजूद स्थनीय लोगों की की मदद से छोटी वाहनों को किसी तरह पार कराया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, लालबेगिया पुल पर 17 जून, 2024 दिन सोमवार को गड्ढा बन गया था, उस गड्ढे के पास पथ निर्माण विभाग ने घेराबंदी कर दिया था. जिसकी वजह से एक लेन से वाहनों का परिचालन किया जा रहा था. मगर, 18 जून की शाम को मोतिहारी से ढाका की तरफ जा रही लोडेड ट्रक वहां गड्ढे में जाकर फंस गई और पुल का अप्रोच ध्वस्त हो गया.


यह भी पढ़ें:Bihar Bridge Collapse: 3 साल में 9 पुल धराशायी, एक क्लिक में पढ़िए 'करप्शन' की बाढ़ में बहे ब्रिज की कहानी


अररिया में बकरा नदी पर बना करोड़ों का पुल गिरा


बता दें कि 18 जून, 2024 दिन मंगलवार को ही अररिया के सिकटी में बकरा नदी पर बना पुल गिर गया. सिकटी प्रखंड क्षेत्र के पड़रिया घाट पर पुल का निर्माण किया गया था. अररिया के सिखटी प्रखंड और कुर्साकाटा प्रखंड को जोड़ने वाला पड़रिया पुल अपने निर्माण के दौरान ही नदी में समा गया. बता दें कि यह पुल जब बना तो पहली बार नदी का किनारा बाढ़ के कारण दूर हो गया. इसके बाद 12 करोड़ की लागत से नदी को किनारे तक को जोड़ने के लिए पुल का निर्माण शुरू हुआ. जो आज अचानक ध्वस्त हो गया.


रिपोर्ट: मोतिहारी


यह भी पढ़ें:Bihar Bridge Collapse: अररिया में बाढ़ से पहले ही पानी में समा गया 12 करोड़ का 'सुशासन', सपना ही रह गया पुल का सपना