Manoharpur Assembly Seat Profile: मनोहरपुर विधानसभा क्षेत्र में नक्सलवाद की बड़ी समस्या भी है. खास बात यह है कि लम्बे समय तक यहां की विधायक जोबा माझी रही हैं. जोकि अविभाजित बिहार काल से मंत्री भी रही हैं. लेकिन इसके बावजूद ना तो क्षेत्र का विकास हुआ और ना क्षेत्र के लोगों के जीवन शैली में को सुधार हुआ है. इस विधानसभा में पिछले विधानसभा चुनावों में बीजेपी के गुरुचरण नायक से ही जोबा माझी की टक्कर देखी गयी है, लेकिन इस बार हालात बदले हैं. क्योंकि जोबा माझी कुछ महीने पहले ही झामुमो की टिकट पर लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बन चुकी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जोबा माझी अपने बेटे जगत माझी को मनोहरपुर से विधानसभा चुनाव लड़ाने जुगत में हैं. जगत माझी ने भी टिकट के लिए झामुमो का पर्ची खरीदकर अपनी दावेदारी ठोंक दी है. वहीं, मनोहरपुर में एक बार विधानसभा चुनाव जीतने वाले बीजेपी के गुरुचरण नायक को ही जगत माझी का प्रतिद्वंद्वी माना जा रहा है. मुकाबले का फैसला दोनों खेमे में टिकट बंटवारे पर अटका हुआ है.


मनोहरपुर विधानसभा क्षेत्र में अगर वोटरों की संख्या की बात करें तो कुल मतदाता 2,21,294 हैं. जिसमें पुरुष मतदाता 1,09,035 और महिला 1,12,257 वोटर्स हैं.


यह भी पढ़ें:Jharkhand: देवघर के दिल में कौन, BJP के नारायण या JMM के सुरेश? देखें समीकरण


मनोहरपुर विधानसभा में झामुमो के जोबा माझी का वर्चस्व रहा है. वह झामुमो में नहीं थी तो भी उनकी जीत मनोहरपुर सुनिश्चित रही है. केवल एक बार बीजेपी के गुरुचरण नायक चुनाव जीतने में सफल रहे थे. लेकिन इसके बाद वे कभी भी सफल नहीं हो पाए. इस बार जोबा माझी के बजाये झामुमो से उनके पुत्र जगत माझी के चुनाव लड़ने की सम्भावना ज्यादा है. वहीं गुरुचरण नायक भाजपा से चुनाव लड़ सकते हैं.


यह भी पढ़ें:चक्रधरपुर की जनता ने किसी भी MLA को दोबारा नहीं दिया मौका, JMM-BJP में चुनावी जंग!


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!